Move to Jagran APP

पेटीएम पर फर्जी अकाउंट बनाकर ठगने वाले गिरोह के अन्य सदस्यों को नहीं पकड़ सकी पुलिस

पेटीएम पर फर्जी अकाउंट बनाकर ठगी करने वाले गिरोह के अमरोहा के आरोपित को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस अब गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में जुटी है। पुलिस के मुताबिक इस गिरोह में कई अन्य लोग भी शामिल हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Wed, 29 Dec 2021 10:25 AM (IST)Updated: Wed, 29 Dec 2021 10:45 AM (IST)
पेटीएम पर फर्जी अकाउंट बनाकर ठगने वाले गिरोह के अन्य सदस्यों को नहीं पकड़ सकी पुलिस
गांधीपार्क थाना क्षेत्र के मामू भांजा निवासी डॉ. पल्लवी के साथ 14 सितंबर को ठगी हुई थी।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। पेटीएम पर फर्जी अकाउंट बनाकर ठगी करने वाले गिरोह के अमरोहा के आरोपित को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस अब गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में जुटी है। पुलिस के मुताबिक, इस गिरोह में कई अन्य लोग भी शामिल हैं। इनकी तलाश में पुलिस अमरोहा में भी दबिश दे रही है।

loksabha election banner

14 सितंबर को डा पल्‍लवी के साथ हुई थी ठगी

गांधीपार्क थाना क्षेत्र के मामू भांजा निवासी डॉ. पल्लवी के साथ 14 सितंबर को ठगी हुई थी। शातिर ने गूगल पे कस्टमर केयर बनकर उनके खाते से 1.34 लाख रुपये पार कर दिए थे। साइबर थाना पुलिस ने महराजगंज के कृष्णा नगर निवासी गिरोह के सरगना अफरोज अब्बासी को गिरफ्तार किया था। यह गिरोह किसी भी व्यक्ति के नाम से तीन-चार फर्जी सिम खरीद लेता था। फिर वेबसाइट से उस व्यक्ति का पैन नंबर लेकर पेटीएम पर फर्जी एकाउंट खोल लेते हैं। इस फर्जी एकाउंट से पैसा ट्रांसफर, रिचार्ज, बिल आदि भरने की आड़ में ठगी की जाती थी। एएसपी मनीष शांडिल्य ने बताया कि इसी गिरोह को फर्जी सिम उपलब्ध कराने वाले अमरोहा के थाना कोतवाली नगर के मोहल्ला मोहम्मदी सराय निवासी मोहम्मद जुनैद को इंस्पेक्टर सुरेंद्र कुमार की टीम ने गिरफ्तार किया है। जुनैद ने अपने भाई परवेज के नाम से सिम डिस्ट्रीब्यूट करने की कंपनी चलाता था। खुद इसका एजेंट था। इसी की आड़ में लोगों के आधार कार्ड का इस्तेमाल करके फर्जी कागजात बनाता था, जिससे सिम तैयार करता था। सिम को अपने साथी अमरोहा के साथी आफाक को देता था। जिस सिम से डाक्टर के साथ ठगी की गई थी, वह उन्नाव की एक महिला के नाम से बनाई गई थी। वहीं पेटीएम अकाउंट में मोदी नगर की महिला का पैन कार्ड लगाया था। गिरोह के पास से दो मोबाइल, एक घड़ी, एक ब्लूटूथ व ढाई सौ रुपये बरामद हुए हैं। इंस्पेक्टर ने बताया कि गिरोह में अन्य सदस्य भी शामिल हो सकते हैं। इनकी तलाश की जा रही है।

टीम में ये थे शामिल

गिरफ्तार करने वाली टीम में इंस्पेक्टर सुरेंद्र कुमार के अलावा एसआइ मनोज कुमार, हेड कांस्टेबल अतुल कुमार गुप्ता, लोचन सिंह, सिपाही मयंक गौतम, कंप्यूटर आपरेटर विनीत कुमार शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.