Move to Jagran APP

PM Modi Aligarh Visit: पीएम मोदी ने युवाओं से कहा, लक्ष्य कठिन दिखे तो राजा महेंद्र प्रताप सिंह को याद कर लेना

PM Modi Aligarh Visitचुनावी जनसभा हो या सरकारी कार्यक्रम। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर युवा वर्ग खासा उत्साहित रहता है। मंगलवार को विश्वविद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम में भी प्रधानमंत्री युवाओं से सीधे जुड़े। मोदी ने राजा का नाम लेकर समझाया

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Wed, 15 Sep 2021 11:13 AM (IST)Updated: Wed, 15 Sep 2021 11:13 AM (IST)
PM Modi Aligarh Visit: पीएम मोदी ने युवाओं से कहा, लक्ष्य कठिन दिखे तो राजा महेंद्र प्रताप सिंह को याद कर लेना
मोदी ने राजा महेंद्र प्रताप सिंह का नाम लेकर समझाया

अलीगढ़, विनोद भारती। चुनावी जनसभा हो या सरकारी कार्यक्रम। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर युवा वर्ग खासा उत्साहित रहता है। मंगलवार को विश्वविद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम में भी प्रधानमंत्री युवाओं से सीधे जुड़े। उनके संबोधन में युवाओं के लिए आगे बढऩे की प्रेरणा थी, तो नसीहत भी। अभिभावक की तरह समझाया तो शिक्षक की तरह पढ़ाया भी। युवाओं ने भी उनकी बातों को धैर्य के साथ सुना। मोदी ने राजा महेंद्र प्रताप सिंह का नाम लेकर समझाया कि यदि जब भी लक्ष्य कठिन हो और उसे पाना मुश्किल लगे तो महान स्वतंत्रता सेनानी को जरूर याद कर लेना, आपका हौसला बढ़ जाएगा। युवाओं ने हाथ उठाकर उनकी बात का समर्थन भी किया।

loksabha election banner

पीएम मोदी ने दी सीख

प्रधानमंत्री ने मंच से कहा, आज उस युवा को, जो बड़े-बड़े सपने देखता है, उसे राजा महेंद्र प्रताप ङ्क्षसह के बारे में जरूर पढऩा चाहिए। राजा साहब का जीवन अदम्य साहस, इच्छाशक्ति व सपनों को पूरा करने के लिए कुछ भी करने की प्रेरणा देता है, जिन्होंने आजादी के लिए अपने जीवन का एक-एक पल देश को समर्पित कर दिया। भारत ही नहीं, दुनिया के अन्य देशों-अफगानिस्तान, पौलेंड, जापान व दक्षिण अफ्रीका समेत तमाम देशों में गए और खतरे उठाते रहे, लेकिन भारत माता को बेढिय़ों से मुक्त कराने के लिए काम करते रहे। कहा, 21वीं सदी का भारत शिक्षा और कौशल के नए दौर में हैं। कहा, योगी सरकार ने सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास से प्रदेश को आगे बढ़ाया। शिक्षा और सरकारी नौकरियों में रोजगार के अवसर दिए हैं। बेटियों को सुरक्षित माहौल दिया। पिछली सरकारों ने राजा महेंद्र प्रताप जैसे अनेक राष्ट्र नायकों की तपस्या से अगली पीढ़ी को वंचित रखा।

राजा ने दी एएमयू को जमीन

अलीगढ़: पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपने भाषण में एएमयू का जिक्र भी किया। कहा, राजा महेंद्र प्रताप ने एएमयू को जमीन दी। हालांकि, यह स्पष्ट है कि राजा ने यह जमीन एएमयू को लीज पर दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.