Move to Jagran APP

अलीगढ़ में रोपित किए गए पौधे सूख रहे, नेता के नाम पर छायी हरियाली Aligarh news

रामघाट रोड पर भाजपा नेता आशीष गौड़ ने अपने नाम से बोर्ड लगवा दिए डिवाइडर पर बोर्ड के माध्यम से वो चमक रहे हैं मगर उन्होंने हरियाली की चिंता नहीं की। पौधे सूख रहे हैं यदि उसमें पानी डाला जाता तो कुछ पौधे बच सकते थे।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Mon, 19 Jul 2021 09:21 AM (IST)Updated: Mon, 19 Jul 2021 09:22 AM (IST)
अलीगढ़ में रोपित किए गए पौधे सूख रहे, नेता के नाम पर छायी हरियाली Aligarh news
भाजपा में सांसद सतीश कुमार गौतम के जन्मदिन पर उनके एक समर्थक ने रामघाट रोड पर बोर्ड लगा दिया।

अलीगढ़, जेएनएन ।  रामघाट रोड पर भाजपा नेता आशीष गौड़ ने अपने नाम से बोर्ड लगवा दिए, डिवाइडर पर बोर्ड के माध्यम से वो चमक रहे हैं, मगर उन्होंने हरियाली की चिंता नहीं की। पौधे सूख रहे हैं, यदि उसमें पानी डाला जाता तो कुछ पौधे बच सकते थे। कुछ खाली पड़े ट्री-गार्ड में यदि पौधे लगा दिए जाते तो वो पनप सकते थे।राजनीति में प्रचार और प्रसार के लिए नेता परेशान रहते हैं। किसी न किसी प्रकार अपना प्रचार करना चाहते हैं, ऐसे में वो कई बार भूल जाते हैं कि उनसे क्या भूल हो रही है।

loksabha election banner

सांसद के जन्‍मदिन पर लगाया गया बोर्ड

अभी भाजपा में सांसद सतीश कुमार गौतम के जन्मदिन पर उनके एक समर्थक ने रामघाट रोड पर बोर्ड लगा दिया। ट्री-गार्ड की तरह बोर्ड डिवाइडर के बीच में काफी अच्छा लग रहा है। नेताजी की फोटो है और सांसद को जन्मदिन की बधाई देते हुए संदेश भी है। पूरे शहर में जो भी रामघाट रोड से निकलते हैं, उनकी नजर बरबस पड़ जाती है। 100 से अधिक बोर्ड लगे हुए हैं, इसलिए अनचाहे तरीके से भी कोई निकले तो उसकी भी नजर पड़ जाती है। ऐसे में नेताजी का खूब प्रचार प्रसार हो रहा है। मगर, नेताजी ने यह ध्यान नहीं दिया कि जिस ट्री गार्ड में उन्होंने अपना प्रचार किया है उसमें कभी पौधे भी लगे थे, वो पौधे सूख रहे हैं। कुछ बचे हैं जो पानी का इंतजार कर रहे हैं। यदि उनमें पानी डाला जाता तो शायद बच सकते थे, मगर नेताजी सिर्फ अपने प्रचार में व्यस्त रहे और उन्होंने पौधों पर ध्यान नहीं दिया। अब शहर में चर्चा है कि नेताजी का प्रचार के समय कम से कम पौधों का तो ध्यान रखना चाहिए था, उसमें पानी की व्यवस्ता करनी चाहिए थी। यह स्थिति तब है जब भाजपा पर्यावरण के प्रति काफी गंभीर रहती है। पौधरोपण अभियान को आगे बढ़ाने के लिए कार्यकर्ताओं को प्रेरित करती है। मगर, उनके नेता इस ओर ध्यान नहीं देते हैं। ऐसे में साफ पता चलता है कि नेताजी को पर्यावरण से कोई भी लेना-देना नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.