Move to Jagran APP

युवक के फोन में मिली स्टेशनों की तस्वीरें, पूछताछ के बाद छोड़ा

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा रद होने के बीच रविवार दोपहर को उस समय अफरातफरी मच गई जब पुलिस ने एक युवक को पकड़ा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Nov 2021 10:50 PM (IST)Updated: Sun, 28 Nov 2021 10:50 PM (IST)
युवक के फोन में मिली स्टेशनों की
तस्वीरें, पूछताछ के बाद छोड़ा
युवक के फोन में मिली स्टेशनों की तस्वीरें, पूछताछ के बाद छोड़ा

जासं, अलीगढ़ : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा रद होने के बीच रविवार दोपहर को उस समय खलबली मच गई, जब रेलवे स्टेशन पर एक संदिग्ध युवक तस्वीर खींचते हुए मिला। पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया। उसके फोन में अन्य स्टेशनों की तस्वीरें भी थीं। एसपी सिटी भी स्टेशन आ गए। युवक से करीब तीन घंटे पूछताछ हुई। पुलिस के मुताबिक, युवक को तस्वीरें खींचने का शौक था। कोई संदिग्ध बात न लगने पर उसे छोड़ दिया गया। हालांकि, बिना टिकट उसका चालान किया गया है।

prime article banner

हुआ यूं कि इगलास कस्बे का रहने वाला एक युवक रविवार को अलीगढ़ में उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा देने आया था। परीक्षा रद होने के बाद दोपहर करीब एक बजे युवक रेलवे स्टेशन पर पहुंच गया। यहां टिकट काउंटर के पास मुसाफिरखाने में घूमने लगा। इसके बाद अपने मोबाइल फोन से तस्वीर खींचना शुरू कर दिया। सुरक्षाकर्मियों को युवक की यह हरकत संदिग्ध लगी। जब काफी देर तक युवक बार-बार तस्वीरें खींचता रहा तो जीआरपी पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस युवक को थाने ले आई। यहां थाना प्रभारी सुबोध यादव ने उससे पूछताछ की। युवक का मोबाइल फोन देखा गया तो उसमें कई अन्य स्टेशनों की भी तस्वीरें मौजूद थीं। इनमें राजस्थान के धौलपुर, दतिया, कानपुर, लखनऊ, इलाहाबाद व आसपास के जिले शामिल थे। इससे पुलिस का माथा सनक गया। पूछताछ में युवक ने बताया कि उसे फोटोग्राफी का शौक है। साथ ही वह आनलाइन काम करता है। उसे स्टेशनों की तस्वीरें इंटरनेट मीडिया पर डालनी होती हैं। इसीलिए करीब छह माह से ऐसा कर रहा है। एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत भी मौके पर आ गए। पूछताछ में कोई ऐसी बात सामने नहीं आई, जिससे वह संदिग्ध लगे। लेकिन, वह बिना टिकट के स्टेशन पर घूम रहा था। इसके लिए उसका चालान करके उसे जाने दिया।

धमकी के बाद सतर्क है पुलिस

बीते दिनों मेरठ समेत कई स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद रेलवे पुलिस सतर्क है। विशेष रूप से लोगों पर नजर रखी जा रही है। ऐसे में इस तरह से स्टेशन की तस्वीरें युवक के फोन में मिलने के बाद भी पुलिस का शक उसी दिशा में गहरा गया। पुलिस ने उसका व्हाट्सएप वद काल डिटेल की भी जांच की। लेकिन, कोई संदिग्ध बात नहीं मिली। इसकी सूचना उच्चाधिकारियों की भी गई थी।

रेलवे स्टेशन पर एक युवक घूमता हुआ मिला था। संदिग्ध लगने पर उससे पूछताछ की गई। लेकिन, कोई संदिग्ध बात नहीं मिली। इसके बाद युवक को छोड़ दिया गया।

कुलदीप सिंह गुनावत, एसपी सिटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK