Move to Jagran APP

रेलवे स्टेशन पर भीड़ ने कन्नौज के परिवार को पीटा, दो घायल

कन्नौज से बीमार बच्चों को दवा दिलाने आ रहे एक परिवार के साथ रेलवे स्टेशन पर मारपीट कर दी गई। इससे दो लोगों को चोटें आई हैं।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Mon, 16 Sep 2019 12:19 PM (IST)Updated: Mon, 16 Sep 2019 05:45 PM (IST)
रेलवे स्टेशन पर भीड़ ने कन्नौज के परिवार को पीटा, दो घायल
रेलवे स्टेशन पर भीड़ ने कन्नौज के परिवार को पीटा, दो घायल

 अलीगढ़ (जेएनएन):  कन्नौज से बीमार बच्चों को दवा दिलाने आ रहे एक परिवार के साथ रेलवे स्टेशन पर मारपीट कर दी गई। इससे दो लोगों को चोटें आई हैं, जिन्हें जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। इसकी सूचना मिलने पर एएमयू के छात्र स्टेशन पहुंच गए और मारपीट का विरोध करने लगे। इससे हंगामा खड़ा हो गया। छात्रों ने जमकर नारेबाजी की। जीआरपी इंस्पेक्टर से नोकझोंक भी हुई। बाद में जीआरपी अधिकारियों ने इन्हें समझाकर शांत किया। देर रात तक हमलावरों की तलाश की गई, लेकिन कोई हाथ नहीं आया। हमले का कारण भी पता नहीं लग सका है। पीडि़त परिवार ने मॉब लिंचिंग का आरोप लगाते हुए दो दर्जन अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। 

loksabha election banner

प्लेटफार्म नंबर सात पर हुआ वाक्‍या

जनपद कन्नौज के कोतवाली क्षेत्र के गांव घुमाचामऊ निवासी सहीम खां अपनी बेटी व तौफीक अपने भतीजे को लेकर अलीगढ़ आ रहे थे। इनका सोमवार को जेएन मेडिकल कॉलेज में उपचार कराना था। सहीम की पत्नी हसरुन निशा व तौफीक की भाभी अफसाना बेगम भी साथ में थीं। रात को उन्हें शाहजमाल निवासी मुकर्रम अली के आवास पर रुकना था। सहीम ने बताया कि कन्नौज से आनंद विहार-मऊ ट्रेन से सभी अलीगढ़ के रवाना हुए थे। शाम करीब 4:30 बजे ट्रेन अलीगढ़ के प्लेटफार्म नंबर सात पर रुकी। 

बुर्का देखते ही हुए हमलावर 

पीडि़त परिजनों का आरोप है कि ट्रेन से वे उतर ही रहे थे तभी 20-25 लोग इंजन की साइड से दौड़ते हुए आए और महिलाओं को बुर्के पहने हुए देख उनके साथ मारपीट शुरूकर दी। मारपीट में सहीम व तौफीक के गंभीर चोट आई हैं, जिन्हें जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। 

स्टेशन पहुंचे एएमयू छात्र, नोंकझोंक 

कन्नौज के इस परिवार के साथ मारपीट की हुई घटना के विरोध में एएमयू से तमाम छात्र रेलवे स्टेशन पर आ गए। उन्होंने जीआरपी थाने में हमलावरों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा करना शुरू कर दिया। इस दौरान जीआरपी इंस्पेक्टर से छात्रों की नोंकझोंक भी हुई।  बमुश्किल गुस्साए छात्रों को शांत किया जा सका। जीआरपी इंस्पेक्टर यशपाल सिंह ने बताया कि पीडि़त सहीम की तहरीर पर 20-25 अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। तहरीर में हमलावरों के मोबाइल फोन व जेब में रखे दो हजार रुपये लूट लेने का भी आरोप लगाया है। बकौल इंस्पेक्टर, प्लेटफार्म पर भीड़ भाड़ होने पर साइड देने को लेकर मारपीट होने की बात सामने आई है। फिर भी कारण क्या रहा, यह जांच का विषय है। 

 गंभीरता से ले प्रशासन 

छात्र संघ के निवर्तमान अध्यक्ष सलमान इम्तियाज ने कहा कि कुछ लोग बुर्का व टोपी के बहाने माहौल खराब करने का प्रयास कर रहे हैं। यह मामला भी इसी का नतीजा है। ङ्क्षहदू धर्म किसी पर हमले की इजाजत नहीं देता। जिला प्रशासन को यह मामला  गंभीरता से लेना चाहिए। 

पीडि़तों का हाल जानने पहुंचे मेडिकल कॉलेज 

मॉब लिंचिंग की सूचना पर एएमयू के कई छात्र नेता भी घायलों को देखने मेडिकल कॉलेज पहुंच गए। सीनियर कैबिनेट मेंबर शाहरुख हुसैन ने कहा कि इस तरह की घटनाएं समाज के लिए ठीक नहीं हैं। 

प्लेटफार्म पर नहीं सीसीटीवी कैमरे 

रेलवे स्टेशन पर कुल सात प्लेटफार्म हैं, लेकिन प्लेट फार्म नंबर एक से चार तक पर ही सीसीटीवी कैमरे हैं। प्लेटफार्म नंबर पांच, छह, सात पर नहीं है। घटना प्लेटफार्म नंबर सात पर हुई, यदि यहां सीसीटीवी कैमरे होते है तो शायद हमलावरों की पहचान हो जाती। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.