Move to Jagran APP

सरकारी गोदाम से मिले गेहूं में मिले कंकड़, उपभोक्‍ताओं ने लेने से किया इनकार Hathras news

इगलास में एसडीएम ने जिला कृषि अधिकारी के साथ कस्बा की खाद-बीज की दुकानों पर छापेमारी कर स्टाक सत्यापन किया । दुकानदारों को खाद व बीज की नियत दरों पर बिक्री करने को हिदायत दी। छापेमारी की खबर फैलने पर कुछ दुकानदार शटर गिराकर चले गए।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Sat, 09 Oct 2021 03:30 PM (IST)Updated: Sat, 09 Oct 2021 03:31 PM (IST)
सरकारी गोदाम से मिले गेहूं में मिले कंकड़, उपभोक्‍ताओं ने लेने से किया इनकार Hathras news
चंडौस कस्बे में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम आने की सूचना दुकानदारों में खलबली मच गई।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता ।  इगलास में एसडीएम ने जिला कृषि अधिकारी के साथ कस्बा की खाद-बीज की दुकानों पर छापेमारी कर स्टाक सत्यापन किया । दुकानदारों को खाद व बीज की नियत दरों पर बिक्री करने को हिदायत दी। छापेमारी की खबर फैलने पर कुछ दुकानदार शटर गिराकर चले गए।

loksabha election banner

तीन दुकानोंं से डीएपी के नमूने लिए गए 

एसडीएम संजीव ओझा ने बताया कि कुछ किसानों द्वारा खाद की उपलब्धता को लेकर शिकायत की जा रही थी। इस संबंध में जिला कृषि अधिकारी राम प्रवेश वर्मा के साथ कस्बा में खाद, बीज व दवा की दुकानों व सहकारी समितियों पर छापेमारी करते हुए स्टाक का सत्यापन किया। तीन दुकानों से डीएपी के नमूने भी जांच के लिए। दुकानों पर उर्वरक की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता पाई गई। जिला कृषि अधिकारी ने बताया कि दुकानदारों को हिदायत दी गई है कि किसानों को खाद, बीज व दवा की बिक्री में किसी भी प्रकार की लापरवाही न करें। शिकायत मिलती है को कार्रवाई की जाएगी।

मिलावटखोरों के खिलाफ जारी रहेगी कार्रवाई

चंडौस कस्बे में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम आने की सूचना दुकानदारों में खलबली मच गई। वहीं खाद्य सुरक्षा अधिकारी शिवनाथ सिंह ने डाबर रोड चंडौस में खाद्य कारोबारकर्ता यतिन कुमार के प्रतिष्ठान पर खाद्य पदार्थों की जांच की। जहां सरसों के तेल का एक नमूना जांच के लिए संग्रहित किया। इंस्पेक्टर ने बताया कि क्षेत्र में मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।

राशन के गेहूं में निकल रही मिट्टी व कंकड़

सरकार द्वारा कोरोना काल में निश्शुल्क राशन वितरण कराया जा रहा है। सरकारी दुकान पर मिलने वाले राशन में मिट्टी व कंकड़ भी मिल रहे है। कस्बा इगलास के राशन विक्रेता विनोद कुमार ने बताया कि उन्होंने गोदाम से जो गेहूं उठाया है उसमे 10 बोरा में मिट्टी कंकड़ निकले है, कुछ बोरों में सड़ा हुआ गेहूं भी निकला है। ऐसे राशन को उपभोक्ता भी नहीं ले रहे हैं। विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया है, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। यह स्थिति तब है जब किसान से गेहूं क्रय केंद्र पर छंटना लगाकर गेहूं क्रय किया जाता है। यह मिलावट किस स्तर से हो रही है, इस ओर किसी का ध्यान नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.