Move to Jagran APP

होम आइसोलेशन वाले मरीजों को राधिका व केसी गैस प्लांट से मिलेगी ऑक्‍सीजन Aligarh News

होम आइसोलेशन वाले मरीजों को आक्सीजन मुहैया कराने के लिए प्रशासन ने अब बड़ा फैसला लिया है। अब सभी मरीजों को तालानगरी स्थित राधिका व केसी प्लांट से ऑक्‍सीजन मिलेगी। कासिमपुर प्लांट से फुटकर में अब किसी को ऑक्‍सीजन नहीं मिलेगी।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 07:57 AM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 07:57 AM (IST)
होम आइसोलेशन वाले मरीजों को राधिका व केसी गैस प्लांट से मिलेगी ऑक्‍सीजन Aligarh News
कासिमपुर प्लांट से फुटकर में अब किसी को ऑक्‍सीजन नहीं मिलेगी।

अलीगढ़, जेएनएन। होम आइसोलेशन वाले मरीजों को आक्सीजन मुहैया कराने के लिए प्रशासन ने अब बड़ा फैसला लिया है। अब सभी मरीजों को तालानगरी स्थित राधिका व केसी प्लांट से  ऑक्‍सीजन मिलेगी। कासिमपुर प्लांट से फुटकर में अब किसी को ऑक्‍सीजन नहीं मिलेगी। इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं। वहीं, डीएम ने स्पष्ट कहा कि अगर जिले में कहीं से भी  ऑक्‍सीजन की कालाबाजारी व दलाली की शिकायतें आती हैं तो संबंधित एसडीएम जिम्मेदार होंगे। सभी तहसीलों में एसडीएम भ्रमण करते रहें। निगरानी समितियों पर नजर रखें। अब गांव देहात में कोरोना संक्रमण को रोकना प्रशासन की प्राथमिकता में शामिल हैं। ऐसे में इसमें कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

loksabha election banner

संक्रमण की रफ्तार रोकना उनकी प्राथमिकता 

कोरोना संक्रमण से जंग जीतने के बाद सोमवार को डीएम चंद्रभूषण सिंह सोमवार को पहली बार कलक्ट्रेट पहुंचे। यहां पर अधीनस्थों के साथ कोरोना की समीक्षा बैठक की। इसमें कहा कि अब गांव देहात में संक्रमण की रफ्तार रोकना उनकी प्राथमिकता में शामिल है। कमांड एंड कंट्रोल के सहायक प्रभारी अधिकारी ने बताया कि जिले में निजी कोविड अस्पतालों द्वारा आईसीयू बैड, ऑक्‍सीजन युक्त बेड एवं साधारण बेड की सूचना चिकित्सालय में भर्ती मरीजों के सापेक्ष रिक्त बेडों की सूचना नहीं दी जा रही है। डीएमम ने निर्देश दिए कि सभी अस्पताल संचालक इस काम को गंभीरता से लें। दिन में तीन बार सूचनाएं कंट्रोल रूम में दी जाएं। हर अस्पताल के 10 फीसद बैड कंट्रोल रूम के माध्यम से ही भरे जाएंगे। इसमें कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। डीएम ने सभी निजी अस्पताल संचालकों को निर्देश दिए कि सीसीटीवी कैमरों को कंट्रोल रूम से जोड़ा जाए। लक्षण वाले मरीजों को निगरानी समितियां दवाई की किट वितरित करें। लेखपाल व कानूनगो भी इसके पर्यवेक्षण में लगें। इस मौके पर सीडीओ अंकित खंडेलवाल, एडीएम वित्त विधान जायसवाल, एडीएम प्रशासन डीपी पाल समेत अन्य मौजूद रहे।

कासिमपुर में रिफिलिंग बंद 

डीएम ने निर्देश दिए कि कासिमपुर स्थित राधा इंडस्ट्रीयल एजेंसी पर आक्सीजन गैस की रिफिलिंग तत्काल प्रभाव से बंद की जाती है। इसके साथ ही जिले में सभी आक्सीजन गैस प्लांट पर नायब तहसीलदार स्तर के अधिकारियों की ड्यूटी आठ-आठ घंटे के लिए शिफ्टवार लगाई जाए। यदि किसी आक्सीजन प्लांट पर लापरवाही, कालाबाजारी मिलती है तो उस क्षेत्र के एसडीएम की जिम्मेदारी तय होगी। आक्सीजन गैस के वितरण पर डीआरडीए के पीडी के नेतृत्व में जो टीम बनाई गई है, वह सत्यापित करते हुये सूची सिटी मजिस्ट्रेट को उपलब्ध कराए। इससे आसानी से वितरण होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.