Move to Jagran APP

चालक व परिचालक की मनमानी से रात को बाईपास पर उतारेेे जा रहे यात्री, टीआई भी गायब

हाथरस जागरण संवाददाता। परिवहन निगम में चालक-परिचालक लखनऊ में बैठे उच्चाधिकारियों के आदेश भी नहीं मान रहे हैं। वे बसों को शहर में अंदर नहीं ला रहे हैं और हाथ से टिकट बनाकर बाईपास पर उतारकर चले जाते हैं। इससे रात के समय यात्रियों को परेशानी हो रही है।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 01:15 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 01:16 PM (IST)
चालक व परिचालक की मनमानी से रात को बाईपास पर उतारेेे जा रहे यात्री, टीआई भी गायब
कुछ बस के चालक व परिचालक अपनी मर्जी से बसों को चला रहे हैं।

हाथरस, जागरण संवाददाता। परिवहन निगम में चालक-परिचालक लखनऊ में बैठे उच्चाधिकारियों के आदेश भी नहीं मान रहे हैं। वे बसों को शहर में अंदर नहीं ला रहे हैं और हाथ से टिकट बनाकर बाईपास पर उतारकर चले जाते हैं। इससे रात के समय यात्रियों को परेशानी हो रही है। रात के समय टीआई भी बाईपास पर ड्यूटी नहीं दे रहे हैं। परेशानी यात्री मुख्यमंत्री से पोर्टल पर शिकायत कर रहे हैं।

loksabha election banner

बस चालक व परिचालक कर रहे मनमानी

यात्रियों की शिकायत पर परिवहन निगम के उच्चाधिकारियों ने आगरा और अलीगढ़ की ओर से आने वाली बसों को हाथरस के अंदर होकर जाने के निर्देश दिए हैं मगर कुछ बस के चालक व परिचालक अपनी मर्जी से बसों को चला रहे हैं। इससे यात्रियों को परेशानी हो रही है। दिन में और रात के समय दो शिफ्ट में दो टीआइ की ड्यूटी नगला भुस और रुहेरी बाईपास पर लगाई थी लेकिन यह टीआइ रात के समय नहीं बैठते हैं। इस कारण रात के समय बस वाले अंदर से बस नहीं ले जाते हैं। एक यात्री ने सीएम पोर्टल पर शिकायत भी की है। हाथरस के तरफ्रा रोड गणेश मंदिर निवासी अखिलेश अग्रवाल ने शिकायत में कहा है कि सोमवार की रात पौने नौ बजे अतरौली डिपो की बस संख्या यूपी 14 बीटी-9971 अलीगढ़ से रात को आगरा के लिए चली थी। बस को हाथरस अंदर ले जाने की बजाय हतीशा बाईपास पर उतार कर चले गए। इसी प्रकार 29 नवंबर को रामपुर डिपो की बस बाईपास पर उतारकर चली गई। दैनिक यात्री अमित वार्ष्णेय ने बताया कि बसों के अंदर आने के आदेश के बाद यात्री बस स्टैंड पर पहुंच रहे हैं। वहां आगरा से अलीगढ़ की ओर से जाने वाली बसें बस स्टैंड पर नहीं आती है। यात्रियों को घंटो इंतजार करना पड़ता है। कुछ चालक अंदर बस लाने के बावजूद बस स्टैंड के बाहर बिना रुके चले जाते हैं।

हाथ से काट रहे टिकट

परिचालकों की मनमानी यहां तक ही नहीं रुक रही है बल्कि वे यात्रियों को हाथ की टिकट दे रहे हैं। मशीन की टिकट में समय, स्थान और किलोमीटर तक लिखे होते हैं मगर इन पर समय, स्थान और किराया तक स्पष्ट नहीं होता है। रात के समय यात्रियों को बाईपास पर टेंपो व अन्य साधन भी नहीं मिलते हैं। उन्हें कई किलोमीटर तक पैदल चलकर आना पड़ता है।

यात्री काट चुके हैं हंगामा

एक सप्ताह पहले जब हाथरस बस स्टैंड पर बसें नहीं रुक रहीं थी तब यात्रियों ने इंचार्ज के कक्ष में जाकर हंगामा काटा था। एक कंडक्टर ने वहां मौजूद स्टाफ की नहीं मानी और बस को छोड़कर चला गया था। उसके बाद यात्रियों ने आरएम को फोन कर शिकायत की थी।

इनका कहना है

जो ड्राइवर-कंडक्टर अंदर से बसें नहीं ले जा रहे हैं उनके खिलाफ जुर्माना व निलंबन की कार्रवाई जाएगी। रात के वक्त भी टीआइ को नगला भुस और रुहेरी बाईपास पर ड्यूटी देनी होगी।

मोहम्मद परवेज, क्षेत्रीय प्रबंधक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.