Move to Jagran APP

AMU में MBA प्रवेश परीक्षा का पेपर लीक, यूनिवर्सिटी के कर्मचारी समेत चार गिरफ्तार

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में रविवार को एमबीए की प्रवेश परीक्षा का पेपर लीक हो गया।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sun, 26 May 2019 11:33 PM (IST)Updated: Mon, 27 May 2019 09:15 PM (IST)
AMU में MBA प्रवेश परीक्षा का पेपर लीक, यूनिवर्सिटी के कर्मचारी समेत चार गिरफ्तार
AMU में MBA प्रवेश परीक्षा का पेपर लीक, यूनिवर्सिटी के कर्मचारी समेत चार गिरफ्तार

अलीगढ़, जेएनएन। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में रविवार को एमबीए की प्रवेश परीक्षा का पेपर लीक हो गया। इस मामले में एएमयू के कर्मचारी समेत चार लोगों को लीक पेपर के साथ गिरफ्तार किया गया है। पुलिस गिरोह के मास्टरमाइंड तक पहुंचने में जुटी है। 23 मई को बैचलर ऑफ लाइब्रेरी साइंस (बीलिब) का भी पेपर चोरी हुआ था। 

prime article banner

एएमयू में रविवार को बीटेक/बीआर्क व एमबीए, एमबीए (आइबी) व एमबीए (इस्लामिक बैंकिंग एंड फाइनेंस) की प्रवेश परीक्षा थी। परीक्षा के लिए एएमयू में 11 केंद्र बनाए गए थे। कोलकाता व कोझिकोड में भी केंद्र थे। सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक हुई परीक्षा में 2843 अभ्यर्थी शामिल हुए। 3574 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। फैकल्टी ऑफ सोशल साइंस में बनाए गए केंद्र से एक पेपर गायब हो गया। गैरहाजिर रहे 731 अभ्यर्थियों के पेपर गिने गए. तब जानकारी हुई।

परीक्षा ड्यूटी अधीक्षक प्रो. अफ्फत असगर ने डेलीवेजर क्लरिकल तारिक खान से पूछताछ की तो तब उसने गायब पेपर उपलब्ध कराया। तारिक से पूछताछ हुई तो पता चला कि पेपर को वाटर ब्वॉय (परीक्षा के दौरान पानी पिलाने वाला) मोहम्मद इरशाद ने सोशल साइंस संकाय की छत पर फेंक दिया था। मोहम्मद इरशाद से पूछताछ हुई तो उसने बताया कि पेपर को उसने कक्ष संख्या एफए-05 में सफेद रंग की टाटा सफारी में आए फिरोज आलम उर्फ राजा को दिया था। गाड़ी में हैदर नामक का एक शख्स भी था। इंतजामिया की शिकायत पर पुलिस ने चारों को पकड़ लिया है।

राजा ने पुलिस को बताया कि गायब किए गए पेपर को अहमद अपार्टमेंट जामिया उर्दू रोड स्थित फ्लैट संख्या आठ में कुछ लड़कों को दिया गया था, जिन्हें हल करने के लिए बुलाया गया था। पुलिस आरोपितों से पूछताछ में जुटी थी। एएमयू के रजिस्ट्रार अब्दुल हमीद ने बताया कि पेपर लीक हुआ है। इस मामले में चार लोगों को पकड़ा गया है। परीक्षा पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.