Move to Jagran APP

जिला बदर अपराधियों की धरपकड़ के लिए आपरेशन प्रहार शुरू Aligarh News

अपराधियों पर नकेल कसने के लिए अलीगढ़ पुलिस तेजी के साथ काम कर रही है। अब वांछित वारंटी और जिला बदर अपराधियों की धरपकड़ के लिए आपरेशन प्रहार शुरू किया गया है। इसके तहत उन अपराधियों को दबोचा जाएगा।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 06:52 AM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 06:52 AM (IST)
जिला बदर अपराधियों की धरपकड़ के लिए आपरेशन प्रहार शुरू Aligarh News
एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि कोई भी अपराधी पुलिस की नजर से बचेगा नहीं।

अलीगढ़, जेएनएन। अपराधियों पर नकेल कसने के लिए अलीगढ़ पुलिस तेजी के साथ काम कर रही है। अब वांछित, वारंटी और जिला बदर अपराधियों की धरपकड़ के लिए आपरेशन प्रहार शुरू किया गया है। इसके तहत उन अपराधियों को दबोचा जाएगा, जो जिला बदर होने के बावजूद यहां रहकर अपराध कर रहे हैं। शनिवार को देहलीगेट पुलिस ने इसी अभियान के तहत आरोपित को गिरफ्तार भी किया। 

loksabha election banner
अपराधी पुलिस की नजर से बचेगा नहीं
एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि कोई भी अपराधी पुलिस की नजर से बचेगा नहीं। इसके लिए सडक से लेकर गली-गली में पुलिस का पहरा सख्त रहेगा। इसी क्रम में वांछित, वारंटी व जिला बदर अपराधियों को पकड़ने के लिए आपरेशन प्रहार शुरू किया गया है। इसके तहत थाना वार करीब 220 जिला बदर अपराधियों की सूची बनाई है। इनमें 120 नए अपराधी जिला बदर के लिए प्रस्तावित हैं, जबकि 100 पुराने हैं। शनिवार को देहलीगेट इंस्पेक्टर आशीष कुमार सिंह के नेतृत्व में टीम ने जिला बदर अपराधी सुभाष की तलाश में चक्की वाली गली नगला मसानी में उसके घर पर दबिश दी। देखा तो सुभाष दरवाजे के पास चारपाई पर लेटा मिला। सुभाष के खिलाफ पांच अगस्त 2020 को जिला बदर की कार्रवाई की गई थी। 
 
जल्द आएगा जेल भरो आंदोलन 
एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि जल्द ही जेल भरो आंदोलन भी शुरू किया जाएगा। इसके तहत सभी वांछित व वारंटियों को पकड़कर जेल में डाला जाएगा। एसएसपी ने कहा कि कोई भी वास्तविक अपराधी अब बाहर नहीं घूम पाएगा। इसके लिए सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है। 
 
26 लोगों के खिलाफ कार्रवाई 
आपरेशन आवारा के तहत पुलिस सड़क पर शराब पीने वालों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। इसके तहत शनिवार को दोपहर तक ही ऐसे 26 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई। 
 
1156 चालान, 63 हजार जुर्माना वसूला 
पुलिस ने शनिवार को 1156 वाहनों के चालान काटे। वहीं 63 हजार आठ सौ रुपये जुर्माना वसूला है। इनमें बिना हेलमेट के बाइक चला रहे 534, बिना सीट बेल्ट के 54, तीन सवारी के 61, फाल्टी नंबर प्लेट के 79, बिना परमिट के चार व रेड लाइट के उल्लंघन के 373 चालान सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से किए गए। ट्रैफिक पुलिस ने भी 25 चालान करने के साथ तीन हजार 850 रुपये जुर्माना वसूला है। इसके अलावा मास्क न पहनने वाले 248 लोगों के चालान किए गए। 25 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया

अब्दुल्ला तिराहा भी ट्रैफिक लाइट फ्री 
लोगों की सहूलियत को देखते हुए पुलिस ने अब्दुल्ला तिराहा को भी ट्रैफिक लाइट फ्री कर दिया है। यानी अब यहां भी रुकने की जरूरत नहीं होगी। इससे पहले ओएलएफ तिराहा, मसूदाबाद चौराहा, कबरकुत्ता तिराहा, हाथरस अड्डा तिराहा को पहले ही ट्रैफिक लाइट फ्री किया जा चुका है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.