Move to Jagran APP

एक-एक कर शराब, सट्टा, गांजा... का खात्मा करेगी पुलिस Aligarh News

शराब प्रकरण में पुलिस ने मुख्य आरोपितों को पकड़कर 90 फीसद काम तो पूरी कर दिया है लेकिन अभी इसका जड़ से खात्मा बाकी है। सिर्फ शराब ही नहीं बल्कि अन्य गैरकानूनी अपराध जैसे सट्टा गांजा पर भी नकेल कसने की पुलिस ने तैयारी कर ली है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Fri, 11 Jun 2021 11:01 AM (IST)Updated: Fri, 11 Jun 2021 11:01 AM (IST)
एक-एक कर शराब, सट्टा, गांजा... का खात्मा करेगी पुलिस Aligarh News
शराब प्रकरण में पुलिस ने मुख्य आरोपितों को पकड़कर 90 फीसद काम तो पूरी कर दिया है।

अलीगढ़, जेएनएन। शराब प्रकरण में पुलिस ने मुख्य आरोपितों को पकड़कर 90 फीसद काम तो पूरी कर दिया है, लेकिन अभी इसका जड़ से खात्मा बाकी है। सिर्फ शराब ही नहीं, बल्कि अन्य गैरकानूनी अपराध जैसे सट्टा, गांजा पर भी नकेल कसने की पुलिस ने तैयारी कर ली है। इसके लिए पहले एक माह शराब के खिलाफ अभियान चलेगा। इसके बाद एक-एक करके गांजा, सट्टा व अन्य अपराधों की कमर तोड़ी जाएगी। सभी अपराधों के लिए 15 से 20 दिन का विशेष अभियान चलेगा।

loksabha election banner

जिले में यूं तो पहले से ही आपरेशन आवारा, प्रहार व निहत्था चल रहे हैं, लेकिन नीचे स्तर तक इनमें प्रभावी कार्रवाई नहीं हो पा रही। 28 मई को जब जहरीली शराब ने तबाही मचाई तो खलबली मच गई। पुलिस की टीमें इनकी तह तक पहुंची तो अफसर भी हैरान रह गए। ऊपर से लेकर नीचे तक शराब माफिया की कडिय़ां जुड़ी हुई थीं। एक कड़ी को तोड़ा जाता तो चार नई कड़ी सामने आ जाती, लेकिन पुलिस ने कम समय में 60 से ज्यादा आरोपितों को पकड़ा है। इस कारोबार को खत्म करने के लिए पुलिस अब गली-गली में माफिया की कड़ी को चिह्नित कर रही है। कोई भी आरोपित अगर किसी भी तरह से अपराध में शामिल है तो उसे भी बख्शा नहीं जाएगा। एक माह की इस कार्रवाई के बाद पुलिस सट्टा, गांजा, देह व्यापार के खिलाफ अभियान चलाएगी। बाकायदा सभी टीमें 15 से 20 दिन तक एक ही अपराध के खिलाफ एकजुट होकर मजबूत कार्रवाई करेंगी।

आपरेशन 420 होगा मददगार

दो दिन पहले शुरू किए गए आपरेशन 420 में उन लोगों पर कार्रवाई होगी, जो किसी भी तरह से फर्जीवाड़ा करके लोगों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। इनमें शराब, खाद्य पदार्थ की नकली फैक्ट्रियां व इंटरनेट मीडिया पर धोखा करने वाले शातिर निशाने पर होंगे। इस आपरेशन के तहत एक पेट्रोल पंप पकड़ा जा चुका है। इसमें सफेदपोश भी नपेंगे।

शराब माफिया की कडिय़ों को ध्वस्त करने व अवैध कारोबार को खत्म करने के लिए टीमें लगी हुई हैं। इसके बाद एक-एक करके अन्य गैरकानूनी अपराधों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। इसमें पहले आरोपित चिह्नित किए जाएंगे। बड़े से बड़ा और छोटे से छोटा अपराधी भी बच नहीं पाएगा।

- कलानिधि नैथानी, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.