Move to Jagran APP

सोशल मीडिया पर आडवाणी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट, दो के खिलाफ मुकदमा Aligarh News

एएमयू के तीन छात्रों ने माहौल बिगाडऩे की कोशिश की। एक छात्र ने पूर्व गृहमंत्री लालकृष्ण आडवाणी पर विवादित ढांचा को लेकर आपत्तिजनक चित्र बना दिया।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Fri, 06 Dec 2019 08:34 PM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 08:34 PM (IST)
सोशल मीडिया पर आडवाणी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट, दो के खिलाफ मुकदमा Aligarh News
सोशल मीडिया पर आडवाणी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट, दो के खिलाफ मुकदमा Aligarh News

अलीगढ़ [जेएनएन]। विवादित ढांचा ढहाने के दिन छह दिसंबर को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के दो छात्रों ने माहौल बिगाडऩे की कोशिश की। एक छात्र ने पूर्व गृहमंत्री लालकृष्ण आडवाणी पर विवादित ढांचा को लेकर आपत्तिजनक चित्र बना दिया। एएमयू के दो छात्रों ने इस पोस्ट को शेयर कर दिया। साथ ही 'बाबरी मस्जिद ढहाने वाले दोषियों को सजा दो' नाम से एएमयू के कैनेडी हॉल में एक मीटिंग तय कर दी। इसकी सूचना पर प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। आनन-फानन में आपत्तिजनक पोस्ट शेयर करने वाले दोनों छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। साथ ही पोस्ट बनाने वाले के खिलाफ भी अज्ञात के नाम रिपोर्ट दर्ज हुई है। वहीं, मीटिंग को लेकर एएमयू सर्किल पर फोर्स तैनात कर दी है। भाजयुमो के जिला प्रवक्ता की तहरीर पर पुलिस ने कार्रवाई की है।

loksabha election banner

सोशल मीडिया पर पोस्ट

छह दिसंबर को पूरे शहर में पुलिस-प्रशासन सतर्क था। मगर, फेसबुक पर पूर्व गृहमंत्री लालकृष्ण आडवाणी के खिलाफ एक आपत्तिजनक पोस्ट ने माहौल खराब करने की कोशिश की। आडवाणी के सिर को विवादित ढांचा की शक्ल दे दी गई। उसपर कुछ लोगों को चढ़ा दिया गया। इसकी जानकारी भाजयुमो के जिला प्रवक्ता प्रतीक चौहान को हुई तो वह दोपहर 12 बजे सिविल लाइंस थाने रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंच गए।

सिविल लाइन में दर्ज कराया मुकदमा

तहरीर में बताया कि एएमयू के छात्र शरजील उस्मानी और मतीन अशरफ ने फेसबुक पर आडवाणी की आपत्तिजनक पोस्ट को शेयर किया है। शाम को केनेडी लॉन शाम छह बजे मीटिंग भी आयोजित की गई। इससे शहर का माहौल खराब हो सकता है। प्रतीक ने एसएसपी आकाश कुलहरि को भी फोन पर सूचना दी। मामला छह दिसंबर से जुड़े होने पर एसीएम द्वितीय रंजीत सिंह भी सिविल लाइंस थाने पहुंच गए। रंजीत सिंह ने बताया कि पोस्ट शेयर करने वाले शरजील उस्मानी और मतीन अशरफ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। साथ ही सोशल मीडिया पर पोस्ट बनाने वाले के खिलाफ अज्ञात के नाम रिपोर्ट दर्ज हुई है। आइटी टीम उस छात्र की तलाश कर रही है। उधर, मीटिंग की सूचना को देखते हुए एसीएम द्वितीय रंजीत सिंह और सीओ सिविल लाइंस अनिल समानिया दोपहर तीन बजे के करीब एएमयू सर्किल पहुंच गए।

एएमयू में फोर्स तैनात

अधिकारियों ने इस मामले में एएमयू के रजिस्ट्रार से भी बात की, जिससे कोई मीटिंग न हो। यहां देरशाम तक फोर्स तैनात रही। रंजीत सिंह ने कहा कि किसी को भी शहर का माहौल खराब नहीं होने दिया जाएगा। यदि जरा भी कोशिश की तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, शाम तक केनेडी हॉल में कोई मीटिंग नहीं हुई। हिंदू युवा वाहिनी के उपाध्यक्ष सुधीर सिंह जादौन, आलोक प्रताप सिंह, अमन गुप्ता, अंकित खत्री, राहुल सागर, दीपक कुमार, शशांक वाष्र्णेय आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.