Move to Jagran APP

Panchayat Election : अब नामांकन पत्रों की जांच पर टिकी प्रत्याशियों की निगाहें Aligarh news

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। अब सभी दावेदारों की निगाहें नामांकन पत्रों की जांच पर टिकी हैं। जिला पंचायत सदस्य के दावेदारों में इस बार सबसे अधिक हलचल है। कुछ प्रत्याशियों काे तो जांच में साजिशन नामांकन पत्र खारिज होने की आंशका है।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Mon, 19 Apr 2021 06:18 AM (IST)Updated: Mon, 19 Apr 2021 07:13 AM (IST)
Panchayat Election : अब नामांकन पत्रों की जांच पर टिकी प्रत्याशियों की निगाहें  Aligarh news
दोनों दिनों में करीब 20 हजार नामांकन जमा हुए हैं।

अलीगढ़, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। अब सभी दावेदारों की निगाहें नामांकन पत्रों की जांच पर टिकी हैं। जिला पंचायत सदस्य के दावेदारों में इस बार सबसे अधिक हलचल है। कुछ प्रत्याशियों काे तो जांच में साजिशन नामांकन पत्र खारिज होने की आंशका है। हालांकि, निर्वाचन विभाग से जुड़े अफसरों का दावा है कि सभी नमाांकन पत्रों की जांच पूरी तरह से निष्पक्ष तरीके से होगी। ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य व क्षेत्र पंचायत सदस्यों की जांच ब्लाक स्तर पर होगी। वहीं, जिला पंचायत सदस्यों की जांच जिला स्तर पर होगी। दो दिन तक नामांकन पत्रों की जांच चलेगी।

loksabha election banner

रविवार को था नामांकन का अंतिम दिन 

पंचायत चुनाव के लिए जिले में 29 अप्रैल को मतदान है। इसके लिए 31 मार्च से नामांकन पत्रों की बिक्री हो रही थी। शनिवार से इसकी शुरुआत हुई। रविवार को नामांकन पत्रों का अंतिम दिन था। ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य व ग्राम पंचायत सदस्य के नामांकन ब्लाक स्तर पर हुए। वहीं, जिला पंचायत सदस्य के नामांकन कलक्ट्रेट में हुए। दोनों नामांकन को लेकर जबरदस्त भीड़ रही। इसमें शारीरिक दूरी का भी जमकर उल्लंघन किया। अधिकतर बिना मास्क के ही नामांकन करने पहुुंच गए। दोनों दिनों में करीब 20 हजार नामांकन जमा हुए हैं। इनमें अधिकतर प्रत्याशियों ने जांच पड़ताल के बाद ही नामांकन पत्र दाखिल किए। प्रत्याशियों को इस बार जांच में नामांकन पत्रों के खारिज होने का भी डर सता रहा है। इसी के चलते अब प्रत्याशियों की नजर नामांकन पत्रों की जांच पर टिकी हैं। सोमवार व मंगलवार को जांच होनी हैं। प्रधान, बीडीसी व ग्राम पंचायत सदस्य के नामांकनों की जांच ब्लाक पर होंगी। वहीं, जिला पंचायत सदस्यों की जांच जिला स्तर पर होगी। ऐसे में प्रत्याशियों को डर है कि कहीं उनका नामांकन निरस्त न हो जाएग। सहायक निर्वाचन अधिकारी कौशल कुमार ने बताया कि रविवार को नामांकन का अंतिम दिन था। अब सोमवार से नामांकन पत्रों की जांच शुरू होगी। 21 को नाम वापसी व चुनाव चिन्ह आवंटन का मौका मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.