Move to Jagran APP

Operation Nakel : पांच से ज्यादा चालान लंबित तो भेजा जाएगा नोटिस Aligarh news

अगर आपके वाहन पर पांच से ज्यादा चालान लंबित हैं तो पुलिस नोटिस भेज सकती है। नियत तिथि पर जुर्माना न भरने पर चालक के ड्राइविंग लाइसेंस के निरस्त कराने की कार्रवाई की जाएगी। साथ ही जिनके वाहनों से हादसे हुए हैं उनके भी डीएल निरस्त किए जाएंगे।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Mon, 16 Aug 2021 10:53 AM (IST)Updated: Mon, 16 Aug 2021 11:16 AM (IST)
Operation Nakel : पांच से ज्यादा चालान लंबित तो भेजा जाएगा नोटिस Aligarh news
अगर आपके वाहन पर पांच से ज्यादा चालान लंबित हैं तो पुलिस नोटिस भेज सकती है।

अलीगढ़, जेएनएन।  अगर आपके वाहन पर पांच से ज्यादा चालान लंबित हैं तो पुलिस नोटिस भेज सकती है। नियत तिथि पर जुर्माना न भरने पर चालक के ड्राइविंग लाइसेंस के निरस्त कराने की कार्रवाई की जाएगी। साथ ही जिनके वाहनों से हादसे हुए हैं, उनके भी डीएल निरस्त किए जाएंगे। इसे लेकर जिले में 16 अगस्त से आपरेशन नकेल शुरू हो रहा है। सोमवार को एसएसपी खुद सड़क पर उतरकर अभियान की हकीकत परखेंगे।

loksabha election banner

आज से चलेगा आपरेशन नकेल

आपरेशन साइलेंस के बाद जिले में 16 अगस्त से आपरेशन नकेल चलाया जाएगा। इसके तहत पुलिस यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करेगी। एसएसपी ने बताया कि बिना व फर्जी रजिस्ट्रेशन के चलने वाले वाहनों, फर्जी परमिट व परमिट में शर्तों को उल्लघंन करने वाले वाहनों, फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस के वाहन चलाने वालों व सार्वजनिक स्थानों पर बे-तरतीब खड़े करने वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ड्राइविंग लाइसेंस होंगे निलंबित 

रेड लाइट का उल्लंघन करने, शराब पीकर वाहन चलाने, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग करने, वाहन को अधिक सीमा में चलाने वालों के खिलाफ ड्राइविंग लाइसेंस के निलंबन कराए जाने की कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा सार्वजनिक मार्गों पर खड़े होने वाले ट्रक, बस आदि को क्रेन से उठाकर सीज करने की कार्रवाई की जाएगी। 

चेकिंग में दुर्व्यहार न करें

एसएसपी ने बताया कि नई ट्रैफिक क्यूआरटी टीम बनाई जाएगी, जो चार पहिया वाहन से आपरेट करेगी। टीम में एक टीएसआई व चार सिपाही नियुक्त होंगे। टीम क्रेन को साथ लेकर मुख्य मार्गों व बाजारों में घूमते हुए यातायात व्यवस्था को बनाए रखने का काम करेगी। सिपाही बाडी वार्न कैमरा से लैस होंगे। एसएसपी ने कहा कि चेकिंग के दौरान किसी से दुर्व्यहार न करें। बुजुर्ग, महिला, दिव्यागों व एंबुलेंस, मरीज, किसान, नौकरीपेशा लोगों को असुविधा न हो। अपना कार्य शालीनता व कड़ाई से करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.