Move to Jagran APP

ब्राजील राष्ट्रपति के बयान से भाजपाई गदगद, सांसद बोले- हनुमान ही नहीं, राम की भी भूमिका में हैं मोदी

ब्राजील के राष्ट्रपति के बयान पर सांसद ने जताई खुशी बोले पूरे विश्व का नेतृत्व करने की क्षमता है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Wed, 08 Apr 2020 03:22 PM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 03:22 PM (IST)
ब्राजील राष्ट्रपति के बयान से भाजपाई गदगद, सांसद बोले- हनुमान ही नहीं, राम की भी भूमिका में हैं मोदी
ब्राजील राष्ट्रपति के बयान से भाजपाई गदगद, सांसद बोले- हनुमान ही नहीं, राम की भी भूमिका में हैं मोदी

अलीगढ़, जेएनएन। ब्राजील के राष्ट्रपति जायर एम बोल्सोनारो द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हनुमान जी बताने से भाजपाई गदगद हैं। इनका कहना है कि मोदी पूरे विश्व को दिशा देने की क्षमता रखते हैं। अलीगढ़ के सांसद ने तो मोदी को हनुमान ही नहीं, राम की भूमिका में बताया है। उनका कहना है कि मोदी जरूरत होने पर हनुमान के रूप में होते तो कभी राम की भूमिका में दिखते हैं। 

loksabha election banner

पूरी दुनिया की नजर मोदी पर 

भाजपा सांसद सतीश कुमार गौतम ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी हनुमान ही नहीं प्रभु राम की भी भूमिका में हैं। कोरोना वायरस को लेकर जिस प्रकार से अमेरिका समेत पूरी दुनिया की निगाह पीएम मोदी पर है, ऐसे में समझा जा सकता है कि भारत एक बड़ी शक्ति के रुप में उभर रहा है। सांसद ने कहा कि दुनिया को कोरोना वायरस से सिर्फ भारत ही बचा सकता है। क्योंकि अमेरिका समेत तमाम देश भारत से हाईड्रोक्सीक्लोरोक्विन दवा ले रहे हैं।

पूरी दुनिया हाथ मिला रही है 

सांसद ने कहा है कि विश्व के तमाम देश अब हाथ मिलाना छोड़कर नमस्ते पर आने लगे हैं। आज पूरी दुनिया कह रही है कि घर में रहकर कोरोना वायरस से बचा जा सकता है, यह भारत की ही परंपरा है, जिसे हम प्राचीन समय में एकांतवास कहा करते थे। सांसद सतीश कुमार गौतम ने पीएम नरेंद्र मोदी ने काफी समय तक साधन की है, जिससे उनके अंदर आध्यात्मिक शक्ति भी है। हमारी संस्कृति विश्व के कल्याण की बात करती है, पीएम नरेंद्र मोदी उसी संस्कृति के संवाहक हैं। इसलिए ब्राजील के राष्ट्रपति ने पीएम मोदी को यदि हनुमान कहा है तो यह बिल्कुल सही है। 

अपार क्षमता के धनी मोदी 

शहर विधायक संजीव राजा ने मोदी को अपार क्षमता का धनी बताया है। उनका कहना है कि मोदी हर स्थिति से जूझना और जीतना जानते है। कोल विधायक अनिल पाराशर ने कहा है कि पूरे विश्व में मोदी की छाप है। यह उनके नेतृत्व क्षमता का ही परिणाम है।

यह बोले बोल्सानारो 

दरअसल पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के संक्रमण के इलाज के लिए  हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन भेजी है, जिसे ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सानारो ने संजीवनी बूटी बताया है। अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी यह दवा मिलने के बाद प्रधानमंत्री को 'महान' बता चुके हैं। अब तक 30 देश भारत सरकार से इन दवाओं की मांग कर चुके हैं। यह दवा करोना वायरस के मरीजों पर प्रभावी मानी जा रही। भारत सरकार ने हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन और पैरासिटामोल दवा के निर्यात पर लगे प्रतिबंध को आंशिक तौर से हटा दिया है। 

पीएम को भेजा है पत्र 

प्रधानमंत्री मोदी को भेजे अपने पत्र में राष्‍ट्रपति जायर एम बोल्सोनारो ने लिखा है कि भगवान राम के भाई लक्ष्मण की जिंदगी बचाने के लिए हिमालय से दवा लेकर आने वाले भगवान हनुमान और बीमारों को स्‍वस्‍थ करने वाले यीशु मसीह की तरह भारत और ब्राजील मिलकर इस वैश्‍विक संकट का सामना करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.