Move to Jagran APP

अलीगढ़ में स्कूल से गैरहाजिर शिक्षिका निलंबित

कक्षा एक से आठवी तक के सरकारी स्कूलों में शिक्षक-शिक्षिकाएं मनमानी पर उतर आए हैं जब चाहें तब रजिस्टर में हाजिरी लगाकर स्कूल से गायब हो जाते हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 02:24 AM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 02:24 AM (IST)
अलीगढ़ में स्कूल से गैरहाजिर शिक्षिका निलंबित
अलीगढ़ में स्कूल से गैरहाजिर शिक्षिका निलंबित

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : कक्षा एक से आठवी तक के सरकारी स्कूलों में शिक्षक-शिक्षिकाएं मनमर्जी से काम कर रहे हैं। रजिस्टर में हाजिरी लगाकर गायब हो जाते हैं। प्राथमिक विद्यालय नादा लोधा में उपस्थिति पंजिका में हस्ताक्षर कर सहायक अध्यापिका हिना परवीन गायब मिलीं। उनको निलंबित कर दिया गया है। उपस्थिति के लिए प्राथमिक विद्यालय रनिहार लोधा से संबद्ध किया गया है।

loksabha election banner

बीएसए डॉ. लक्ष्मीकांत पांडेय ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय नादा के निरीक्षण में सहायक अध्यापिका हिना परवीन व स्नेहलता अनुपस्थित मिलीं। स्नेहलता भी हस्ताक्षर कर गैरहाजिर थीं। इन पर भी कार्रवाई की जाएगी, इनका नाम एसआइटी की फर्जी शिक्षकों की सूची में भी शामिल था। इसलिए पहले प्रधानाध्यापिका ऊषा सिंह से पूछा गया है कि स्नेहलता किस आदेश के तहत विद्यालय आती हैं और उनके हस्ताक्षर कराए जाते हैं। इस स्कूल में कायाकल्प संबंधी काम भी नहीं हुए हैं। पूर्व माध्यमिक विद्यालय जलालपुर चंडौस सुबह 11:25 बजे बंद मिला। ग्रामीणों ने बताया इंचार्ज प्रधानाध्यापक नेम सिंह हफ्ते में एक-दो बार ही आते हैं। उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है। पूर्व माध्यमिक व प्राथमिक विद्यालय नगला पदम चंडौस में कंपोजिट ग्रांट के उपयोग संबंधी वाउचर पेश नहीं किए जा सके। ड्रेस वितरण का अभिलेख भी नहीं मिला। प्रधानाध्यापकों को 15 जनवरी तक सभी अभिलेख कार्यालय में लाकर दिखाने के निर्देश दिए हैं।

बीएसए ने बताया कि अकराबाद के प्राथमिक विद्यालय आलमपुर में सहायक अध्यापिका पिकी भारती, शिक्षामित्र कुसुम सिंह व रामवती 16 दिसंबर 2020 को गैरहाजिर मिली थीं। तीनों का वेतन रोका गया है। बीएसए ने कहा है कि अब लगातार स्कूलों का निरीक्षण किया जाएगा और लापरवाह शिक्षकों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.