Move to Jagran APP

शहर में नहीं निकलेंगे मोहर्रम के जुलूस , कोरोना संकट के चलते सरकार के निर्देशों का करें पालन Aligarh news

एएमयू ओल्ड ब्वॉयज में शनिवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में शहर मुफ्ती खालिद हमीद ने ये जानकारी दी। उन्होंने कहा कि लोग घरों में ही मातम मनाएं।

By Parul RawatEdited By: Published: Sun, 30 Aug 2020 04:45 PM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2020 04:45 PM (IST)
शहर में नहीं निकलेंगे मोहर्रम के जुलूस , कोरोना संकट के चलते सरकार के निर्देशों का करें पालन Aligarh news
शहर में नहीं निकलेंगे मोहर्रम के जुलूस , कोरोना संकट के चलते सरकार के निर्देशों का करें पालन Aligarh news

अलीगढ़, जेएनएन। एएमयू समेत शहर में रविवार को कोई भी मोहर्रम का जुलूस व ताजिये नहीं निकाले जाएंगे। कोरोना संकट को देखते हुए सरकार के दिशा निर्देशों का पालन किया जाएगा। एएमयू ओल्ड ब्वॉयज में शनिवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में शहर मुफ्ती खालिद हमीद ने ये जानकारी दी। उन्होंने कहा कि लोग घरों में ही मातम मनाएं।

loksabha election banner

मीडिया से बातचीत में शहर मुफ्ती ने कहा कि कोरोना से आज हर कोई प्रभावित है। संक्रमण से बचने के लिए सरकार ने मोहर्रम का जुलूस न निकालने के निर्देश दिए हैं। शहर मुफ्ती ने कहा कि सुन्नी व शियाओं को एक साथ मिलकर रहना चाहिए। ताकि इस एकता को हमारी नस्ल भी जारी रखें। शहर का माहौल बेहतर बनाए रखने के लिए एसएसपी की तारीफ भी की। करबला के मुतवल्ली मुख्तार जैदी ने कि कहा कि रविवार को करबला पूरी तरह बंद रहेगा। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वहां न आएं। शिया धर्म गुरु शबाब हैदर ने कहा कि इरान व ईराक के धर्म गुरुओं का भी फतवा आ गया है कि जुलूस व ताजिया न निकाले जाएं। पत्रकार वार्ता में एएमयू ओल्ड ब्वायज के उपाध्यक्ष डॉ. आजम मीर भी थे।

एएमयू में भी कोई कार्यक्रम नहीं 

अंजुमन तनजीम उल अजा एएमयू के जनरल सेक्रेटरी नादिर अब्बास नकवी ने बताया कि यूनिवर्सिटी में किसी तरह का कार्यक्रम नहीं होगा। लोगों से अपील है कि वह अपने घरों पर ही अजादारी करें।

कोरोना काल में निजी डॉक्टरों का मिला सहयोग

भाजपा नेता रजनीकांत माहेश्वरी को संगठन में पुन: ब्रज प्रांत की जिम्मेदारी सौंपे जाने पर शनिवार को शहर के चिकित्सक भी उन्हें बधाई देने कासगंज पहुंचे। बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. विभव वाष्र्णेय के अलावा भाजपा प्रवक्ता आशीष कुमार, अतरौली मंडल अध्यक्ष सतीश गुप्ता,डॉ. डीके वर्मा, नीरज गुप्ता, सचिन जैन व जिला समन्वयक सोनू आदि ने माहेश्वरी का स्वागत किया। डॉ. विभव ने उम्मीद जताई कि माहेश्वरी के कुशल नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ब्रज क्षेत्र में पहले से भी ज्यादा लोकप्रियता हासिल करेगी। माहेश्वरी ने कहा कि कोरोना के काल में देश के तमाम निजी चिकित्सकों ने जिस प्रकार अपनी जान की परवाह किए बिना स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूती के साथ संचालित करने में सरकार को सहयोग दिया है उसके लिए बधाई के पात्र हैं। भाजपा महानगर अध्यक्ष डॉ विवेक सारस्वत के नेतृत्व में महानगर की टीम ने कासगंज पहुंचकर रजनीकांत को बधाई दी। विवेक सारस्वत ने कहा कि रजनीकांत माहेश्वरी ने संगठन को जिस प्रकार से शक्ति दी उसी का परिणाम रहा के ब्रज क्षेत्र आगे बढ़ता चला गया। महानगर महामंत्री मनीष राय व वैभव गौतम ने कहा कि सभी और ऊर्जा के साथ काम करेंगे। महानगर भाजपा के मोनू अग्रवाल ने रजनीकांत माहेश्वरी को पुन: ब्रज क्षेत्र अध्यक्ष बनाए जाने पर बधाई दी। इस मौके पर प्रियम बासनी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.