Move to Jagran APP

Mining Mafia Attacked on UP police: अलीगढ़ के सिपाही पर खनन माफियाओं ने आगरा में चढ़ाया ट्रैक्‍टर, मौत से घर में मचा कोहराम

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ खनन को लेकर बेहद गंभीर हैं लेकिन खनन माफिया डरने के बजाय दबंगई के साथ खनन कर रहे हैं। रविवार की सुबह आगरा के खेरागढ़ में खनन माफिया को रोकने का प्रयास कर रहे अलीगढ़ के सिपाही पर ट्रैक्‍टर चढ़ा दिया गया।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 10:52 AM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 10:52 AM (IST)
Mining Mafia Attacked on UP police: अलीगढ़ के सिपाही पर खनन माफियाओं ने आगरा में चढ़ाया ट्रैक्‍टर, मौत से घर में मचा कोहराम
खनन माफिया डरने के बजाय दबंगई के साथ खनन कर रहे हैं।

अलीगढ़, जेएनएन। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ खनन को लेकर बेहद गंभीर हैं, लेकिन खनन माफिया डरने के बजाय दबंगई के साथ खनन कर रहे हैं। रविवार की सुबह आगरा के खेरागढ़ में खनन माफिया को रोकने का प्रयास कर रहे अलीगढ़ के सिपाही पर ट्रैक्‍टर चढ़ा दिया गया। इससे सिपाही की मौके पर ही मौत हो गई।  फायरिंग करते हुए गुर्गे ट्रैक्टर-ट्राली छोड़कर भाग गए। इधर सिपाही सोनू कुमार चौधरी निवासी जट्टारी अलीगढ़ के स्‍वजनों को घटना की सूचना मिलने पर कोहराम मच गया। तमाम परिजन आगरा पोस्‍टमार्टम हाउस के लिए रवाना हो गए। घर पर आसपास के लोग व रिश्‍तेदार घर पहंच गए और संवेदना व्‍यक्‍त की।

loksabha election banner

माफियाओं की चल रही है दबंगई

घटना रविवार  सुबह पांच बजे की है। सैंया थाने में अवैध खनन कर ट्रैक्टर-ट्राली राजस्थान से आगरा की ओर आने की सूचना मिली थी। सैंया थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर अमित कुमार, कांस्टेबल सोनू कुमार चौधरी, सुधीर, सूरज, सुनील और शिशुपाल के साथ थाने की गाड़ी से निकल गए। पुलिस टीम ने काफी देर तक खेरागढ़- सैंया रोड पर इंतजार किया, लेकिन तब तक बालू लेकर आ रहे ट्रैक्टर-ट्राली नहीं आए। इसके बाद पुलिस टीम वहां से थाने की ओर जा रही थी। तभी खेरागढ़ क्षेत्र के गांव सोन का बड़ा नगला के पास उन्हें पांच- छह ट्रैक्टर-ट्राली आते दिखाई दिए। यह स्थान खेरागढ़ थाना क्षेत्र में था। गाड़ी से उतरकर सोनू ने ट्रैक्टर के आगे डंडा दिखाकर उसे रोकने की कोशिश की। अन्य पुलिसकर्मी भी पास में खड़े थे। तभी चालक ने ट्रैक्टर सोनू के ऊपर चढ़ा दिया। इसके बाद फायरिंग करते हुए चालक साथ में चल रहे अन्य ट्रैक्टरों पर बैठकर भाग गया। ग्रामीणों की मदद से पुलिसकर्मियों ने साेनू को ट्रैक्टर के नीचे से निकाला। तब तक उनकी सांसें थम चुकी थी। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद जिले के पुलिस फोर्स के साथ पहुंच गए। खनन माफिया के गुर्गों की तलाश में दबिश दी जा रही है। 

2018 में पुलिस में हुए थे भर्ती

खनन माफिया के गुर्गों का शिकार बने सिपाही सोनू कुमार चौधरी अलीगढ़ के जट्टारी के रहने वाले हैं। वह वर्ष 2018 में पुलिस में भर्ती हुए थे। अहम बात यह है कि राजस्थान से अवैध खनन कर बालू ले जाने वाले माफिया के ट्रैक्टर ट्राली गांवों की पगडंडियों से होकर गुजरते हैं। इनके आगे एक गाड़ी एस्कोर्ट करती हुई चलती है। रोकने पर ये फायरिंग कर देते हैं। इससे पहले भी कई बार घटनाएं हो चुकी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.