Move to Jagran APP

Rakshabandhan 2021: चार महीने बाद रविवार को खुले बाजार, लौटी रौनक Hathras News

चार महीने बाद रविवार को बाजार खोले गए। त्योहार के दिन सुबह से मिष्ठान व राखियों की दुकानों पर भीड़ उमड़ने लगी थी। देहात क्षेत्रों में भी सभी तरह की दुकानें खुल गई थीं। दो दिन की साप्ताहिक बंदी पूरी तरह से खत्म होने पर व्यापारियों में भी खुशी है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Sun, 22 Aug 2021 04:48 PM (IST)Updated: Sun, 22 Aug 2021 04:48 PM (IST)
Rakshabandhan 2021: चार महीने बाद रविवार को खुले बाजार, लौटी रौनक Hathras News
दो दिन की साप्ताहिक बंदी पूरी तरह से खत्म होने पर व्यापारियों के साथ लोगों में भी खुशी है।

हाथरस, जेएनएन। चार महीने बाद रविवार को बाजार खोले गए। त्योहार के दिन सुबह से मिष्ठान व राखियों की दुकानों पर भीड़ उमड़ने लगी थी। देहात क्षेत्रों में भी सभी तरह की दुकानें खुल गई थीं। दो दिन की साप्ताहिक बंदी पूरी तरह से खत्म होने पर व्यापारियों के साथ लोगों में भी खुशी है।

loksabha election banner

यह हैं हालात

त्योहार पर रविवार के दिन दुकानें खुलने से बाजार में रौनक लौट आई। वैश्विक महामारी के चलते लगे लाकडाउन में बाजारों को बंद कर दिया था। स्थिति सामान्य होने पर बाजारों को खोलने की अनुमति दी गई। उस समय दो दिन साप्ताहिक बंदी लागू रही। इसमें 14 अगस्त को शनिवार की भी साप्ताहिक बंदी को खत्म कर दिया गया। लाकडाउन में हुए नुकसान की भरपाई करने के लिए व्यापारी काफी दिन से साप्ताहिक बंदी खत्म करने की मांग कर रहे थे।  ग्राहकों की भीड़ मिष्ठान व राखियों की दुकानों पर लग रही थी। कपड़े, किराने का सामान की भी खरीदारी की जा रही थी। शहर के कमला बाजार, बागला मार्ग, सासनीगेट, बैनीगंज, घंटाघर, पंजाबी मार्केट, नयागंज, मुरसान गेट, सादाबाद गेट सहित सभी बाजारों में भीड़ के चलते खूब चहल-पहल दिख रही थी।

खत्म हुई बाजारों में साप्ताहिक बंदी

प्रदेश सरकार ने जिले में साप्ताहिक बंदी को 22 अगस्त से पूरी तरह से खत्म कर दिया है। त्योहारी सीजन को देखते हुए सरकार के इस निर्णय को जनहित सराहनीय बताया जा रहा है। सरकार के इस कदम से सबसे अधिक खुशी व्यापारियों को हुई है। अब व्यापारियों सप्ताह में सामान्य दिनों की तरह शनिवार व रविवार को भी अपनी दुकान व प्रतिष्ठान खोल सकेंगे।

बाजारों में भीड़ के चलते रही रौनक

रक्षाबंधन पर्व पर रविवार को दुकानें सुबह से ही खुल गई थीं। ग्राहकों की भीड़ मिष्ठान व राखियों की दुकानों पर लग रही थी। कपड़े, किराने का सामान की भी खरीदारी की जा रही थी। शहर के कमला बाजार, बागला मार्ग, सासनीगेट, बैनीगंज, घंटाघर, पंजाबी मार्केट, नयागंज, मुरसान गेट, सादाबाद गेट सहित सभी बाजारों में भीड़ के चलते खूब चहल-पहल दिख रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.