Move to Jagran APP

हाथरस में चोरी का खुलासा न होने पर बाजार बंद,प्रदर्शन

Market closed demonstration in Hathras बिसावर के मुख्य बाजार स्थित गर्ग कंफेक्शनरी नामक दुकान की तीसरी मंजिल पर सीढियों का पत्थर काटकर अज्ञात चोरों द्वारा 2.5 से 3.5 लाख रुपये की नकदी तथा हजारों रुपये का सामान चोरी करके ले गए थे।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 06:11 PM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 06:11 PM (IST)
हाथरस में चोरी का खुलासा न होने पर बाजार बंद,प्रदर्शन
पारियों ने आखिरकार पुलिस के खिलाफ जमकर प्रदर्शन करते हुए पूरे बाजार को बंद रखा।

हाथरस, जागरण संवाददाता। सादाबाद में अल्टीमेटम के बाद चोरी की घटना का खुलासा न होने के कारण बिसावर के व्यापारियों ने आखिरकार पुलिस के खिलाफ जमकर प्रदर्शन करते हुए पूरे बाजार को बंद रखा। व्यापारियों का आरोप है चोरी की घटना के खुलासे के लिए पुलिस ने दो युवकों को पकड़ा था, उनको भी छोड़ दिया गया, जिससे व्यापारियों में जबरदस्त आक्रोश है।

loksabha election banner

यह है मामला

12-13 मई की मध्य रात्रि बिसावर के मुख्य बाजार स्थित गर्ग कंफेक्शनरी नामक दुकान की तीसरी मंजिल पर सीढियों का पत्थर काटकर अज्ञात चोरों द्वारा 2.5 से 3.5 लाख रुपये की नकदी तथा हजारों रुपये का सामान चोरी करके ले गए थे। इससे पहले भी 15 दिन से सीसीटीवी कैमरे चोरी के बाद लगातार छोटी मोटी चोरी की घटना बाजार में हो रही थी।लेकिन पुलिस की सुस्त गस्त के कारण चोर इसका लाभ उठा रहे थे। व्यापारियों द्वारा पुलिस को अलर्ट रहने का अनुरोध करते हुए गस्त बढ़ाने की मांग चौकी इंचार्ज से की थी, लेकिन पुलिस ने व्यापारियों की बात नहीं सुनी। जिसका नतीजा यह निकला कि गर्ग कन्फेक्शनरी नामक दुकान में लाखों रुपए की चोरी होने के बाद पुलिस की कार्यशैली के प्रति व्यापारियों में आक्रोश व्याप्त हो गया। इस चोरी की घटना के बाद समस्त व्यापारी चौकी बिसावर पर पहुंचे। जहां उन्होंने तहरीर देते हुए घटना का खुलासा तीन दिन में करने का अल्टीमेटम दिया। हालांकि घटना के बाद क्षेत्राधिकारी पुलिस ब्रह्म सिंह एवं प्रभारी निरीक्षक शिवकुमार शर्मा गांव बिसावर पहुंचे, जहां उन्होंने चोरी की घटना की जांच पड़ताल करते हुए व्यापारियों से भी वार्ता की। किंतु घटना को पांच दिन बीत जाने के बाद जब चोरी की घटना का खुलासा नहीं हुआ तो व्यापारियों का धैर्य जवाब दे गया। उन्होंने दिए गए अल्टीमेटम के अनुसार संपूर्ण बिसावर बाजार को बंद रखकर पुलिस के प्रति प्रदर्शन किया।

सीसीटीवी में कैद थे चोरी करने वाले युवक

व्यापारियों द्वारा बाजार बंद कर प्रदर्शन करने की जानकारी मिलने पर पुलिस उपाधीक्षक ब्रह्म सिंह, प्रभारी निरीक्षक शिवकुमार शर्मा वरिष्ठ उपनिरीक्षक प्रदीप भदोरिया तथा चौकी इंचार्ज बाजार पहुंचे। उन्होंने मौके पर मौजूद सभी व्यापारियों से बातचीत करते हुए आश्वस्त कर कहा ठीक घटना का खुलासा होकर चोरों को पकड़ा जाएगा। यहां पर पूर्व प्रधान विजयपाल सिंह, भाजपा नेता जगवेंद्र चौधरी, विजय अग्रवाल, मनीष अग्रवाल,कपिल चौधरी ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि लगातार घटना से चौकी प्रभारी ने सबक नहीं लिया है। जिसका खामियाजा व्यापारियों को उठाना पड़ रहा है पुलिस उपाधीक्षक के समझाने के बाद दो घंटे का प्रदर्शन के उपरांत व्यापारियों द्वारा अधिकारियों की बात को मानकर बाजार खोल दिया गया। वहीं दूसरी ओर व्यापारियों का कहना है कि पुलिस ने चोरी की घटना के खुलासे के लिए दो युवकों को पकड़ा था, किंतु दोनों को छोड़ दिया। जबकि सीसीटीवी कैमरे चोरी करते समय तीन युवक अन्य सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए थे, आज तक पुलिस द्वारा उन तीनों युवकों को नहीं पकड़ा गया। जिससे संकेत मिल रहे हैं कि पुलिस पूरी तरह से लापरवाह पूर्ण तरीका अपना रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.