Move to Jagran APP

Mahashivaratri 2021: दूधिया रोशनी से नहाए शिवालयों की ओर जाने वाले मार्ग Aligarh News

कांधों पर कांवड़ लिए भोले के जयकारे करते हुए शिवालयों की ओर जा रहे शिवभक्तों को मार्ग में कोई तकलीफ न हो इसके लिए नगर निगम ने पूरे बंदोबस्त किए हुए थे। शिवालयों की ओर जाने वाले सभी मार्ग दूधिया रोशनी से नहा रहे थे।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Thu, 11 Mar 2021 07:43 AM (IST)Updated: Thu, 11 Mar 2021 07:43 AM (IST)
Mahashivaratri 2021: दूधिया रोशनी से नहाए शिवालयों की ओर जाने वाले मार्ग Aligarh News
शिवालयों की ओर जाने वाले सभी मार्ग दूधिया रोशनी से नहा रहे थे।

अलीगढ़, जेएनएन। कांधों पर कांवड़ लिए भोले के जयकारे करते हुए शिवालयों की ओर जा रहे शिवभक्तों को मार्ग में कोई तकलीफ न हो, इसके लिए नगर निगम ने पूरे बंदोबस्त किए हुए थे। शिवालयों की ओर जाने वाले सभी मार्ग दूधिया रोशनी से नहा रहे थे। शिवभक्तों का काफिला सड़कों पर गुजरने से पहले ही 138 प्वाइंट पर स्ट्रीट लाइट ठीक करा दी गईं। 24 स्थानों पर नई लाइट लगवाई गई थीं। सहायक नगर आयुक्त राजबहादुर सिंह खुद व्यवस्था संभाले रहे। बुधवार रात स्ट्रीट लाइट की अधिकृत कंपनी ईईएसएल के प्रतिनिधियों के साथ उन्होंने सभी मार्गों का निरीक्षण किया। जहां कोई खामी मिली, तत्काल उसे सही कराया गया। 

loksabha election banner

ईईएसएल की टीम जुटी

महाशिवरात्रि के पर्व से तीन दिन पहले ही नगर निगम ने रूटमेप बनाकर कावड़ियों के परंपरागत मार्गों पर पथ प्रकाश व्यवस्था दुरुस्त कराने का काम शुरू कर दिया था। इसके अलावा अन्य व्यवस्थाएं भी चाक-चौबंद करने का प्रयास हुआ। नगर आयुक्त प्रेम रंजन सिंह ने सहायक नगर आयुक्त और पथ प्रकाश विभाग के प्रभारी को महाशिवरात्रि से पूर्व कावड़ियों के मार्गों पर स्ट्रीट लाइट ठीक कराने के साथ नई लाइट लगवाने की जिम्मेदारी दी थी। सहायक नगर आयुक्त ने ईईएसएल की टीम को इस काम में लगा दिया। कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ स्ट्रीट लाइट के हर एक प्वाइंट का निरीक्षण किया। खेरेश्वरधाम पर भी नई लाइट लाइट लगवाईं। जिससे कांवड़ियों को कोई परेशानी न हो। 

138 प्वाइंट की लाइट को ठीक किया 

नगर आयुक्त प्रेम रंजन सिंह ने कहा महाशिवरात्रि का पर्व और कांवड़ियों के रूट पर नगर निगम की दो प्रमुख व्यवस्थाएं लाइट और सफाई की थी। दोनों ही व्यवस्थाओं को बेहतर से बेहतर कराने का प्रयास नगर निगम का रहा। इसी प्रयास के क्रम में पथ प्रकाश विभाग द्वारा कांवड़ियों के मार्ग पर 138 प्वाइंट की लाइट को ठीक किया गया और 24 स्थानों पर नई लाइटें लगाई गई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.