Move to Jagran APP

त्याग और समर्पण की प्रतिमूर्ति थे महाराणा प्रताप, सादे समारोह में मनायी गयी जयंती Aligarh news

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा अलीगढ़ की ओर से पूरे जिले में वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की 481वी जयंती मनाई गई। सुरेंद्र नगर स्थित पार्क में महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर 11 किलो की माला पहनाकर कर उन्हें नमन किया गया।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Mon, 10 May 2021 12:02 PM (IST)Updated: Mon, 10 May 2021 12:14 PM (IST)
त्याग और समर्पण की प्रतिमूर्ति थे महाराणा प्रताप, सादे समारोह में मनायी गयी जयंती Aligarh news
जिले में वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की 481वी जयंती मनाई गई।

अलीगढ़, जेएनएन ।  अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा, अलीगढ़ की ओर से पूरे जिले में वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की 481वी जयंती मनाई गई। सुरेंद्र नगर स्थित पार्क में महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर 11 किलो की माला पहनाकर कर उन्हें नमन किया गया। प्रदेश महासचिव डा. राजेश सिंह चौहान ने दीप प्रज्वलित कर किया।

loksabha election banner

कोरोना के चलते नहीं लगा रक्‍तदान शिविर

जिलाध्यक्ष डा. शैलेंद्र पाल सिंह ने कहा कि कोराना को देखते हुए रक्तदान शिविर नहीं आयोजित किया गया। इस मौके पर गांवों में सैनिटाइजर और पंपलेट बांटकर जागरूक किया गया। अध्यक्ष नेमसिंह सोलंकी ने कहा कि शाम सात बजे सभी ने अपने-अपने घरों पर 21 दीपक जलाएं। डा. नरसिंह पाल सिंह ने कहा कि महाराणा प्रताप ने देश के खातिर घास की रोटी खाई, मगर स्वाभिमान नहीं झुकने दिया। जैकी ठाकुर ने कहा कि किसी जरूरतमंद की मदद कर उसके मनोबल को बढ़ाना महाराणा प्रताप को सच्ची श्रद्धांजलि होगी सौरभ तोमर , पप्पू सिंह, राहुल चौहान आदि उपस्थित थे। 

मरीजों को बांटे गए फल

अखिल अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा अलीगढ़ मंडल युवा के अध्यक्ष पारस चौहान ने कार्यकर्ताओं के साथ महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। संस्था की ओर से मास्क सैनिटाइजर आदि बांटे गए। दीनदयाल अस्पताल में फल बांटे गए। राजेश चौहान ने कहा कि हमें महाराणा प्रताप के त्याग और समर्पण को कभी नहीं भूलना चाहिए। कार्यक्रम में बलवीर सिंह चौहान, जिला अध्यक्ष युवा विवेक चौहान, प्रताप सिंह, प्रवीण चौहान आदि थे।

स्वाभिमान नहीं झुकने दिया

एमएलसी डा. मानवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि महाराणा प्रताप ने तमाम कष्ट सहे, मगर देश के स्वाभिमान को झुकने नहीं दिया। इसलिए पूरे देश में आज भी वह पूजे जाते हैं। हमें अपने जीवन में भी उनके आदर्श को उतारना चाहिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.