Move to Jagran APP

शहर में टूट रहे ताले, चोरों को पकड़ने में पुलिस के छूट रहे पसीने Aligarh news

अलीगढ़ जेएनएन। शहर में बंद व एकांत वाले घरों व दुकानों के ताले लगातार टूट रहे हैं । चोरी की घटनाओं को लेकर पुलिस भी हलकान है और चोरों को तलाशने में उसके पसीने छूट रहे हैं लेकिन सफलता नहीं मिल रही है।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Sat, 24 Jul 2021 03:28 PM (IST)Updated: Sat, 24 Jul 2021 05:05 PM (IST)
शहर में टूट रहे ताले, चोरों को पकड़ने में पुलिस के छूट रहे पसीने Aligarh news
शहर में बंद व एकांत वाले घरों व दुकानों के ताले लगातार टूट रहे हैं ।

अलीगढ़, जेएनएन।  शहर में बंद व एकांत वाले घरों व दुकानों के ताले लगातार टूट रहे हैं । चोरी की घटनाओं को लेकर पुलिस भी हलकान है और चोरों को तलाशने में उसके पसीने छूट रहे हैं।

loksabha election banner

बंद घर व एकांत वाली दुकानें निशाने पर

शहर में लंबे समय से चोरों का कोई ऐसा गिरोह सक्रिय है जो लगातार शहर की पसश कालोनियों व एकांत वाली कालोनियों के ऐसे घरों की रेकी करता है। गिरोह उन मकानों को निशाना बनाता है जो लंबे समय से स्वजन के शहर से कहीं बाहर होेने या फिर शादी समारोह में बाहर चले जाते हैं। जिसका फायदा उठाकर चोरों का गिरोह रात में पहुंचकर उन मकानों के ताले तोड़कर अंदर प्रवेश कर जाते हैं और सारा घर खंगालकर ले जाते हैं।

नकदी व जेवरात पहली पसंद

चोरों का गिरोह चोरी की वारदात के दौरान नकदी, सोने-चांदी के जेवरात व कीमती सामान पर निगाह रखता है और वारदात के बाद माल को किसी बैग आदि में भरकर आसानी से ले जाते हैं। बैग या ब्रीफकेश होने के कारण उन पर कोई शक भी नहीं करता है। यहीं कारण है कि पड़ोसी कोई रोक-टोक नहीं करते हैं। वे सोचते हैं कि कोई रिश्तेदार व मिलने वाला घर बंद होेने से वापस जा रहा है।

लग्जरी कार से देते थे वारदात को अंजाम

क्वार्सी पुलिस ने करीब डेढ़ साल पहले चोरों के एक ऐसे ही गिरोह का भंडाफोड़ किया था जो राजनीतिक दल के झंडे लगाकर लग्जरी कार से किसी भी पॉश कॉलोनी में पहुंचते थे और आसानी से बंद मकान के ताले तोड़कर चोरी की बड़ी वारदातों को अंजाम देते थे। इस गिरोह के पकड़े जाने के बाद कुछ समय तक तो इस तरह की वारदातें रुक गई थीं, लेकिन अब पिछले कुछ महीनों से फिर से इस तरह की चोरी की वारदातें बढ़ गई हैं।

इनका कहना है

शहर में चोरी की बढ़ती घटनाओं को लेकर सभी सर्किल के सीओ व थानेदारों को चोरों के सक्रिय गिरोह की धरपकड़ के निर्देश दिए गए हैं। कुछ घटनाओं का सफल अनावरण भी किया गया है, जल्द ही शेष घटनाअों का राजफाश किया जाएगा।

- कलानिधि नैथानी, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.