Move to Jagran APP

Eclipse on the plan : लाइट लगी नहीं, उखड़ने लगे हाईवे पर लगाए पोल Aligarh news

अलीगढ़-आगरा हाईवे को रोशन करने की योजना पर मानो ग्रहण लग गया हो। तीन साल ये योजना आपसी विवाद में फंसी हुई है। रात में राहगीरों को खासा परेशानी हो रही है। वहीं डिवाइडर से वाहन के टकराने पर पोल उखड़ रहे हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Thu, 08 Jul 2021 10:46 AM (IST)Updated: Thu, 08 Jul 2021 10:46 AM (IST)
Eclipse on the plan : लाइट लगी नहीं, उखड़ने लगे हाईवे पर लगाए पोल Aligarh news
अलीगढ़-आगरा हाईवे को रोशन करने की योजना पर मानो ग्रहण लग गया हो।

अलीगढ़, जेएनएन ।  अलीगढ़-आगरा हाईवे को रोशन करने की योजना पर मानो ग्रहण लग गया हो। तीन साल ये योजना आपसी विवाद में फंसी हुई है। रात में राहगीरों को खासा परेशानी हो रही है। वहीं, डिवाइडर से वाहन के टकराने पर पोल उखड़ रहे हैं। पिछले दिनों हुए हादसे में एक पोल जमीन पर आ गिरा। रेलिंग भी क्षतिग्रस्त हो रही हैं। इस ओर न एनएचएआइ का ध्यान है, न ही नगर निगम का। पोल लगाने का जिसे ठेका दिया था, उस फर्म ने भी हाथ खींच लिए हैं। ठेकेदार का कहना है कि पोल और रेलिंग उसकी कमी से क्षतिग्रस्त नहीं हो रहे। रात में अंधेरा होने से हादसे हो रहे हैं। एलईडी के लिए टेंडर अलग से निकाला जाएगा।

loksabha election banner

सासनीगेट चौराहे से शुरू हो जाता है अलीगढ़ आगरा हाइवे

सासनीगेट चौराहे से अलीगढ़-आगरा हाईवे शुरू हो जाता है। चौराहे से सराय हरनारायण तक नगर निगम की सीमा है। हाईवे पर इसी बीच स्ट्रीट लाइट लगाने के लिए एनएचएआइ से अनुमति मांगी गई थी। अनुमति मिलने पर वर्ष 2017 में नगर निगम ने 1.20 करोड़ का टेंडर निकाला था। इसमें डिवाइडर पर पोल लगाने के अलावा एलईडी लाइट की खरीद भी शामिल थी। बाद में ये टेंडर रद कर दिया गया। टेंडर से पाेल हटाकर एलईडी का ठेका ईईएसएल कंपनी को दे दिया गया। कंपनी का नगर निगम से पहले से करार था। शहर में इसी कंपनी द्वारा स्ट्रीट लाइट लगवाई गई हैं। लेकिन पुराना भुगतान न होने पर कंपनी ने एलईडी लगाने से मना कर दिया। वहीं, पाेल लगाने के लिए 48 लाख रुपये का टेंडर एक फर्म काे दिया गया। ये काम सालभर बाद खत्म हो सका। 200 एलईडी लगाने के लिए 100 पाल लगाए गए। एलईडी के लिए 2020 में करीब 60 लाख रुपये का टेंडर निकला। लेकिन पार्षदों ने बजट अधिक बताकर आपत्ति जता दी। यह टेंडर भी रद हो गया। तब से कोई टेंडर नहीं निकल सका। चौराहे से सराय हरनारायण तक हाईवे पर रात के वक्त अंधेरा रहता। तेज रफ्तार वाहर अक्सर डिवाइडर से टकरा जाते हैं। इससे पोल अौर रेलिंग क्षतिग्रस्त हो रहे हैं। पोल लगा चुके ठेकेदार का कहना है कि टेंडर सिर्फ पोल खड़ा करने का मिला था, जो लगा दिए गए। अब वाहर टकराने से पोल क्षतिग्रस्त हो रहे हैं, जिम्मेदारी उसकी नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.