Move to Jagran APP

आपराधिक इतिहास वाले लाइसेंसी शस्त्रधारक किए जाएंगे अब 'निहत्थे' Aligarh news

पंचायत चुनाव को देखते हुए एसएसपी कलानिधि नैथानी ने शुक्रवार को आपरेशन निहत्था लागू किया। इसके तहत उन लोगों के शस्त्र लाइसेंस डीएम को रिपोर्ट भेजकर निरस्त कराए जाएंगे जो आपराधिक इतिहास होने के बावजूद असलहा चला रहे हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Sat, 03 Apr 2021 12:42 PM (IST)Updated: Sat, 03 Apr 2021 12:42 PM (IST)
आपराधिक इतिहास वाले लाइसेंसी शस्त्रधारक किए जाएंगे अब 'निहत्थे' Aligarh news
पंचायत चुनाव को देखते हुए एसएसपी कलानिधि नैथानी ने शुक्रवार को आपरेशन निहत्था लागू किया।

अलीगढ़, जेएनएन : पंचायत चुनाव को देखते हुए एसएसपी कलानिधि नैथानी ने शुक्रवार को आपरेशन निहत्था लागू किया। इसके तहत उन लोगों के शस्त्र लाइसेंस डीएम को रिपोर्ट भेजकर निरस्त कराए जाएंगे, जो आपराधिक इतिहास होने के बावजूद असलहा चला रहे हैं। कार्रवाई उन पर भी होगी, जिन्होंने अपने असलहा दूसरों को सौंप रखे हैं। पुलिस ने हिस्ट्रीशीटरों व संगीन अपराधियों के परिवार के लोगों के भी लाइसेंस खंगालने शुरू कर दिए हैं। 

loksabha election banner

पांच बिंदुओं पर काम करने के मिले निर्देश

एसएसपी ने अधीनस्थों को निर्देश दिए हैं कि असलहा धारकों के लाइसेंसों व क्रय किए गए अथवा चलाए गए कारतूसों का मानक के अनुसार संख्या में अवलोकन करें। उन्होंने पांच बिंदुओं पर काम करने को कहा है। यह भी कहा है कि लाइसेंस की शर्तों का उल्लंघन मिलने पर आम्र्स एक्ट में मुकदमा दर्ज करें। यदि शस्त्र धारक का शस्त्र थाने के मालखाने में जमा है और किसी मुकदमे से संबंधित है तो लाइसेंस के निरस्तीकरण की कार्रवाई होगी। सत्यापन के दौरान यह देखा जाएगा कि लाइसेंसधारक शस्त्र का रखरखाव खुद कर रहा है और शस्त्र उसी के पास है। ऐसा न मिलने पर कार्रवाई होगी। कुछ शस्त्र धारकों ने लाइसेंस का नवीनीकरण नहीं कराया है। ऐसे लाइसेंस अनाधिकृत माने जाएंगे। 

इंटरनेट मीडिया पर दिखाने वालों पर भी शिकंजा

कुछ लोग इंटरनेट मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो डालकर रौब जमाते हैं। कुछ लोग गलियों में हथियार लहराते हुए चलते हैं। एसएसपी ने ऐसे लोगों को भी चिह्नित करके कार्रवाई करने को कहा है। पंचायत चुनाव को देखते हुए एसपी सिटी व एसपी देहात को लाइसेंसी असलहा जमा कराने निर्देश दिए हैैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.