Move to Jagran APP

विधान परिषद आश्वासन समिति ने जताई नाराजगी, एसडीएओ-जेई को चार्जशीटAligarh News

2011 में खैर के गांव धर्मपुर में बिना बिजली लोगों के पास बिल भेजने पर तत्कालीन एसडीओ व जेई दोषी मिले हैं। दोनों के खिलाफ चार्जशीट जारी की गई है। उन लोगों के बिल माफ कर दिए गए हैं।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 01:26 PM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 01:26 PM (IST)
विधान परिषद आश्वासन समिति ने जताई नाराजगी, एसडीएओ-जेई को चार्जशीटAligarh News
विधान परिषद आश्वासन समिति ने जताई नाराजगी, एसडीएओ-जेई को चार्जशीटAligarh News

अलीगढ़ [जेएनएन]। 2011 में खैर के गांव धर्मपुर में बिना बिजली लोगों के पास बिल भेजने पर तत्कालीन एसडीओ व जेई दोषी मिले हैं। दोनों के खिलाफ चार्जशीट जारी की गई है। उन लोगों के बिल माफ कर दिए गए हैं। कलक्ट्रेट सभागार में विधान परिषद की आश्वासन समिति के सामने विभागीय अफसरों ने यह जानकारी दी। समिति के सभापति ने मामले की धीमी जांच पर फटकार भी लगाई। वन विभाग के पौधारोपण मामले में अफसरों को स्थलीय निरीक्षण के निर्देश दिए।

loksabha election banner

19 बिन्दुओं पर हुई बैठक

परिषद की 24 सदस्यीय आश्वासन समिति सभापति ओमप्रकाश शर्मा के नेतृत्व में एक दिवसीय दौरे पर आई। कलक्ट्रेट सभागार में आश्वासन के 19 बिंदुओं पर बैठक की।  शुरुआत प्राइमरी व जूनियर हाईस्कूलों में विद्युतीकरण से हुई। बेसिक शिक्षा विभाग ने बताया कि कुल 2466 विद्यालयों में से 2126 में विद्युतीकरण हो गया है। बाकी के लिए धनराशि आ गई है। जल्द काम शुरू होगा। खैर के गांव धर्मपुर में बिजली न होने के बाद भी बिल जारी करने के मामले में बताया गया कि बिल माफ हो गए हैं। सभी को नए कनेक्शन दिए गए हैं। आरोपित कर्मियों के खिलाफ चार्जशीट अधीक्षण अभियंता ने सौंप दी है। बिजली के अंडरग्राउंड केबल के मामले में बताया गया कि 2017 में मिली धनराशि से ऊपरकोट व जलालपुर में काम पूरा हो चुका है। डीएम ने बताया कि जिला स्तर पर आवंटित धनराशि से शहर के प्रमुख स्थानों पर अंडर ग्राउंड केबल बिछाने का काम चल रहा है। एआरएम रोडवेज ने बताया कि आवंटित धनराशि से बसों की मरम्मत हो रही है। डीआइओएस ने बताया कि अनिवार्य बीमा योजना के छह प्रकरण बीमा निदेशालय में लंबित हैं। वल्र्ड बैंक से वन विभाग को पौधारोपण के लिए आवंटित धनराशि के मामले में पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को स्थलीय निरीक्षण कर रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए गए। आबकारी विभाग के सहायक आयुक्त ने बताया कि एक देशी शराब ठेका के लाइसेंसी की मौत हो गई है। अन्य मामले में शिवराम सिंह से वसूली कर ली गई है। ईंट भट्ठा संचालकों से वसूली का काम जारी है। इससे पहले समिति में शामिल एमएलसी जगवीर सिंह जैन, उदयवीर सिंह, सुरेश कुमार त्रिपाठी, हीरलाल का डीएम चंद्रभूषण सिंह, एसएसपी आकाश कुलहरि व सीडीओ अनुनय झा ने स्वागत किया। बैठक में राकेश कुमार मालपाणि, एडीएम वित्त विधान जायसवाल समेत अन्य अफसर मौजूद रहे।

सवालों से पहले ही समस्याएं खत्म

समिति के पास कुछ ऐसे भी सवाल थे, जिनकी समस्याएं पहले ही खत्म हो गई हैं। इसमें रामघाट रोड के गड्ढ़ा मुक्त, अलीगढ़ से बेवर तक सड़क की मरम्मत शामिल थी। दौरऊ मोड़ से पिसावा होते हुए चंडौस तक 18 किलोमीटर का मार्ग भी सुलभ हो गया है। अकराबाद से विजयगढ़ सड़क गड्ढ़ामुक्त है। अलीगढ़-पलवल-टप्पल मार्ग पर फोरलेन का काम चल रहा है।

बुलदंशहर के भी सवाल

समिति के सामने बुलंदशहर का के हाईस्कूल व इंटर कॉलेज में प्रशिक्षित स्नातक व प्रवक्ता वेतनमान के सृजित पदों के सापेक्ष चार शिक्षकविहीन विद्यालयों के मामले में बीएसए ने बताया कि समायोजन के बाद शिक्षकों को तैनात कर दिया गया है। अब कोई विद्यालय शिक्षक विहीन नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.