Move to Jagran APP

जानिए शिक्षक संघ के जिलाध्‍यक्ष ने क्‍यों कहा 'ये वैक्सीन है या खीर, जो दो कटोरी खा लें।'

वाट्सएप ग्रुप पर गलत संदेश डालने के विरोध में बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों ने आक्रोश व्यक्त किया है। बिजौली ब्लाक के वाट्सएप ग्रुप पर कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज की तिथि न होने पर भी वैक्सीन लगवाने संबंधी संदेश ने बखेड़ा खड़ा किया है।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 10:04 AM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 10:06 AM (IST)
जानिए शिक्षक संघ के जिलाध्‍यक्ष ने क्‍यों कहा 'ये वैक्सीन है या खीर, जो दो कटोरी खा लें।'
वाट्सएप ग्रुप पर गलत संदेश डालने के विरोध में बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों ने आक्रोश व्यक्त किया है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। वाट्सएप ग्रुप पर गलत संदेश डालने के विरोध में बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों ने आक्रोश व्यक्त किया है। बिजौली ब्लाक के वाट्सएप ग्रुप पर कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज की तिथि न होने पर भी वैक्सीन लगवाने संबंधी संदेश ने बखेड़ा खड़ा किया है। इस पर उत्तरप्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ ने कड़ी आपत्ति भी जताई है। मांग की कि शिक्षकों को जबरन टीका लगवाने के लिए बाध्य न किया जाए। अन्यथा शिक्षक आंदोलन को मजबूर होंगे।

loksabha election banner

वैक्‍सीन लगवा चुके शिक्षक ही करेंगे ड्यूटी

हर ब्लाक से दोनों वैक्सीन न लगवाने वालों की सूची तैयार कर वाट्सएप ग्रुप पर भेजी जा रही हैं। बिजौली ब्लाक के ग्रुप पर 77 शिक्षकों की सूची डाली गई। जो शिक्षक दोनों वैक्सीन लगवा चुके होंगे उन्हीं को चुनाव ड्यूटी में लगाया जाएगा। बिजौली ब्लाक के वाट्सएप ग्रुप पर संदेश डाला गया कि ‘उच्चाधिकारियों से प्राप्त सूचना के आधार पर समस्त शिक्षक जो उपरोक्त सूची में अंकित हैं, वैक्सीनेशन की सेकेंड डोज लगवा लें भले ही उनकी डोज लगवाने की तिथि बाद में हो। इसके बाद दोनों डोज लगने का प्रमाणपत्र अपने नोडल प्रभारी को प्रेषित कर दें।’ इस पर शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष डा. प्रशांत शर्मा ने सवाल उठाया कि ये वैक्सीन है या खीर, जो दो कटोरी खा लें। जिनके दोनों डोज नहीं लगी है उनकी ड्यूटी न लगाई जाए लेकिन ड्यूटी के चक्कर में जबरन दोनों डोज लगवाने का दबाव बनाया गया तो शिक्षक आंदोलन करेंगे। खंड शिक्षाधिकारी बिजौली अरुण कुमार ने कहा कि प्रेषक विजय की ओर से गलत संदेश डाल दिया गया है। ऐसा बिल्कुल नहीं है, बिना निर्धारित तिथि के वैक्सीन नहीं लगवानी है। शिक्षकों को इसके बारे में अवगत करा दिया गया है।

शिक्षकों के नायक को किया नमन

अलीगढ़ । उत्तरप्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ की ओर से बाबूलाल जैन इंटर कालेज में रविवार को शिक्षकों के नायक ओमप्रकाश शर्मा की प्रथम पुण्यतिथि मनाई गई। पूर्व विधान परिषद सदस्य जगवीर किशोर जैन ने उनको पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। उनके चित्र के समक्ष मोमबत्ती भी जलाई। कहा कि शिक्षकों को शून्य से शिखर तक पहुंचाकर स्वाभिमान व सम्मान से जीने की परिस्थितियां शर्मा जी ने ही बनाईं। मंडलीय मंत्री देवेंद्र कुमार यादव, जिलाध्यक्ष मुकेश कुमार शर्मा, उदयवीर सिंह, अंबुज जैन, जगबीर सिंह, वीरेंद्र कुमार यादव, केपी सिंह, महेश कुमार, मोहित जैन आदि ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.