Move to Jagran APP

सीएम योगी के स्वागत करने पर अलीगढ़ के कश्मीरी छात्र गदगद Aligarh News

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कश्मीरी छात्रों का स्वागत किया। साथ ही भरोसा दिलाया कि उनकी सुरक्षा सरकार करेगी और हर संभव सुविधा उपलब्ध कराएगी।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Sat, 28 Sep 2019 02:59 PM (IST)Updated: Sat, 28 Sep 2019 03:14 PM (IST)
सीएम योगी के स्वागत करने पर अलीगढ़ के कश्मीरी छात्र गदगद Aligarh News
सीएम योगी के स्वागत करने पर अलीगढ़ के कश्मीरी छात्र गदगद Aligarh News

अलीगढ़ (जेएनएन)। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचे अलीगढ़ के कश्मीरी छात्रों का स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कश्मीरी छात्रों का स्वागत किया। साथ ही भरोसा दिलाया कि उनकी सुरक्षा सरकार करेगी और हर संभव सुविधा उपलब्ध कराएगी। इससे मुख्यमंत्री द्वारा किए गए स्वागत से अलीगढ़ के कश्मीरी छात्र बेहद गदगद हैं।

loksabha election banner

सकारात्मक रही योगी से वार्ता

लखनऊ से एक कश्मीरी छात्र ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि सीएम योगी से संवाद बेहद सकारात्मक रहा है। वार्ता को गोपनीय हुई है, इसलिए वह ज्याद नहीं बता पाएंगे। इससे पहले शनिवार सुबह साढ़े 11 बजे के करीबी सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास, पांच कालीदास मार्ग पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ अलीगढ़ से पहुंचे कश्मीरी छात्रों का स्वागत किया। इसके बाद उनके साथ संवाद किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में पढ़ाई का माहौल काफी अच्छा है। हम चाहते हैं कि आप लोग यहां पर इसाक लाभ लें।

कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा पहली प्राथमिकता

मुख्यमंत्री ने कहा कि आप को श्रेष्ठ सुविधा तथा सुरक्षा देना हमारा काम है। आप जिस काम के लिए यहां पर आए हैं, उसको बेहतर ढंग से अंजाम दें। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कश्मीर के छात्र-छात्रा ज्यादा हैं। यहां पर छात्रों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। हम लोकतांत्रिक समाज में रह रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अनुच्छेद 370 को लेकर कश्मीरी छात्रों से बात की। उन्होंने कहा कि हमारे आपके बीच का यह संवाद बेहद गोपनीय है। यह गोपनीय ही रहेगा।

सीएम योगी ने दिलाया भरोसा

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आप सभी लोग अपनी समस्या हमसे बताएं। हम यहां आप को सहयोग करने के लिए हैं। हम अधिकांश समस्याओं का समाधान करने के साथ आपके विश्वास में भी इजाफा करेंगे।

एएमयू हावी है राजनीति

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पिछले दिनों सूबेभर से कश्मीरी छात्रों को संवाद के लिए बुलाया था। अलीगढ़ से भी 40 छात्रों की सूची मांगी गई। 28 सितंबर संवाद की तिथि तय की गई। प्रशासन ने एएमयू में पढ़ रहे छात्रों से बातचीत की, लेकिन यहां के छात्र तैयार नहीं हुए। उनका तर्क था कि अगर पीएम मोदी या गृहमंत्री अमित शाह मुलाकात के लिए आमंत्रित करेंगे तो उन्हें जाने में गुरेज नहीं हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ मिलने से उनकी समस्याओं को समाधान नहीं होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.