Move to Jagran APP

जागरण प्रभाव: नौ करोड़ के घोटाले में दीनदयाल अस्पताल की सीएमएस रिलीव, नए सीएमएस ने लिया चार्ज Aligarh News

नौ करोड़ के टेंडर घोटाले में दीनदयाल संयुक्त चिकित्सालय की सीएमएस डॉ याचना शर्मा को अपर निदेशक डॉ गीता प्रधान ने मंगलवार को रिलीव कर दिया।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Tue, 24 Dec 2019 05:36 PM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 09:12 AM (IST)
जागरण प्रभाव: नौ करोड़ के घोटाले में दीनदयाल अस्पताल की सीएमएस रिलीव, नए सीएमएस ने लिया चार्ज Aligarh News
जागरण प्रभाव: नौ करोड़ के घोटाले में दीनदयाल अस्पताल की सीएमएस रिलीव, नए सीएमएस ने लिया चार्ज Aligarh News

अलीगढ़ [जेएनएन]। नौ करोड़ के टेंडर घोटाले में दीनदयाल संयुक्त चिकित्सालय की सीएमएस डॉ याचना शर्मा को अपर निदेशक डॉ गीता प्रधान ने मंगलवार को रिलीव कर दिया। 13 दिसंबर को मैनपुरी ट्रांसफर होने के बाद भी डॉ.याचना शर्मा ने चार्ज नहीं छोड़ा था। डॉ वीके गुप्ता को सीएमएस का चार्ज दे दिया है। इसके साथ ही जिला कुष्ठ रोग विभाग में बिना पद के कार्यरत हाथरस जिला अस्पताल की फिजियोथैरेपिस्ट संध्या वाष्र्णेय को भी एडी हेल्थ ने वापस भेज दिया है। अहम बात यह है कि नौ करोड़ के घोटाले का पर्दाफाश दैनिक जागरण ने किया था।

loksabha election banner

 यह है मामला

वित्त वर्ष 2018-19 में दीनदयाल अस्पताल को उच्चीकृत करने के लिए 5.40 करोड़ व अतरौली के 100 शैय्या अस्पताल के लिए 4.70 करोड़ रुपये का अलग-अलग बजट मिला। 21 फरवरी को दीनदयाल की सीएमएस डॉ. याचना शर्मा ने दोनों अस्पतालों का संयुक्त टेंडर निकाल दिया, जो नियमों के खिलाफ था। बतौर सीएमओ डॉ.एमएल अग्र्रवाल व अतरौली अस्पताल के तत्कालीन चिकित्सा अधीक्षक व जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. अनुपम भास्कर इसमें शामिल रहे। टेंडर में ऐसी शर्तें रखी दीं, जिसे कोई पूरा नहीं कर पाया। अफसरों की चहेती न्यू पैंथर सिक्योरिटीज सर्विसेज व अन्य फर्म को नौ करोड़ का टेंडर दे दिया। दैनिक जागरण ने 28 अगस्त के अंक में नौ करोड़ का टेंडर, सामान की आपूर्ति एक ही दिन में व 29 अगस्त के अंक में सांसद-विधायक भी शिकायत करेंगे तो लगेंगे एक लाख रुपये शीर्षक से खबरें प्रकाशित कर फर्जीवाड़े का पर्दाफाश किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.