Move to Jagran APP

छात्रा को हिजाब पहनाने के मामले की जांच पूरी, कार्रवाई तय Aligarh news

इंतजामिया ने इस मामले की जांच असिस्टेंट प्रोफेसर पुष्मिका सरकार डॉ. शीबा मंजूर व डॉ. अनवार अहमद को सौंपी थी। प्रॉक्टर प्रो. मोहम्मद वसीम अली ने बताया कि जांच पूरी हो गई है।

By Parul RawatEdited By: Published: Mon, 20 Jul 2020 08:39 AM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2020 04:42 PM (IST)
छात्रा को हिजाब पहनाने के मामले की जांच पूरी, कार्रवाई तय Aligarh news
छात्रा को हिजाब पहनाने के मामले की जांच पूरी, कार्रवाई तय Aligarh news

अलीगढ़, [जेएनएन]: एएमयू छात्रा को हिजाब पहनाने के माले की जांच पूरी हो गई है। सोमवार को इस पर निर्णय लिया जा सकता है। देखना यह कि इंतजामिया इस पर क्या कार्रवाई करता है? सूत्रों की मानें तो छात्र पर निलंबन की कार्रवाई हो सकती है। मीडिया पर यह मामला सुर्खियों में बना हुआ है। एएमयू को भी निशाना बनाया जा रहा है।

नरौरा (बुलंदशहर) निवासी छात्रा ने इस मामले की रिपोर्ट बिहार के औरंगाबाद निवासी छात्र के खिलाफ दर्ज कराई थी। सिविल लाइंस थाने मेें आइटी एक्ट के तहत दर्ज कराई रिपोर्ट में आरोप लगाया कि विवि में जब नागरिकता संशोधन कानून को लेकर प्रदर्शन हो रहे थे, तब उसने इस कानून का समर्थन किया था। इसको लेकर कुछ लोग उसका विरोध कर रहे हैं। छात्र पर आरोप है कि उसने सोशल मीडिया पर पर उसे चेतावनी दी है कि उसे अगर यहां रहकर पढऩा है तो यहां के तरीकों से चलना होगा। जब विवि खुलेगा तो हम हिजाब पहनना सिखा देंगे। इंतजामिया ने इस मामले की जांच असिस्टेंट प्रोफेसर पुष्मिका सरकार, डॉ. शीबा मंजूर व डॉ. अनवार अहमद को सौंपी थी। प्रॉक्टर प्रो. मोहम्मद वसीम अली ने बताया कि जांच पूरी हो गई है। रविवार को अवकाश व लॉकडाउन होने के चलते रिपोर्ट नहीं देख सके। सोमवार को रिपोर्ट का अध्ययन कर आगे का फैसला लिया जाएगा।

loksabha election banner

देश का कानून चलेगा या मुस्लिम कानून

एक न्यूज चैनल पर बहस के दौरान सामाजिक सामाजिक कार्यकर्ता सुबुही खान ने एएमयू के शिक्षक डॉ. मुफ्ती जाहिद अली खान से सवाल किया कि एएमयू में देश का कानून चलेगा या मुस्लिम कानून। इस पर डॉ. मुफ्ती जाहिद अली खान का कहना है कि मुस्लिम कानून केवल मुस्लिमों के लिए है। देश का कानून तो सभी के लिए है।

छात्र के खिलाफ क्यों नहीं बोलते परवेज

शिवसेना के जिलाध्यक्ष अमित सोनी ने आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष परवेज अहमद के बयान पर कहा है कि परवेज शाहीन बाग वाली मानसिकता अलीगढ़ में ना दिखाएं। एएमयू को पूरी दुनिया जानती है। परवेज यह क्यों नहीं कहते हैं कि यहां के छात्र बुरहान वानी आतंकी बनकर घाटी में कूद गया था। छात्र यदि पाक-साफ हैं तो छात्रा को धमकी देने वाले छात्र को निष्कासित करने की मांग क्यों नहीं करते?

छात्र पर हो सख्त कार्रवाई

गोरा पहलवान फाउंडेशन के ठा. शोभांश सिंह ने रविवार को आयोजित पत्रकार में वार्ता में कहा है कि लोकतांत्रिक देश में सभी को अपने-अपने धर्म के अनुसार रहने का अधिकार है। लेकिन गंदी मानसिकता वाले लोग नहीं चाहते देश में समरसता रहे। एएमयू के छात्र ने सोशल मीडिया पर टिप्पणी कर ऐसा ही किया है। इसे समाज में भारी रोष है। छात्र पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। उनके साथ आशीष पॉल, मोनू ठाकुर, विनय सिंह, प्रशांत भारद्वाज आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.