Move to Jagran APP

एडीए के सरकारी काम में बाधा, थाने में दी तहरीर Aligarh news

टीचर्स कॉलोनी में सैयद जाहिद अली एवं अवीर जाहिद द्वारा संयुक्त रूप से 836 वर्ग मीटर में एक निर्माण कार्य किया जा रहा था। इसमें नक्शे के खिलाफ काम हुआ था।

By Parul RawatEdited By: Published: Thu, 27 Aug 2020 02:15 PM (IST)Updated: Thu, 27 Aug 2020 02:39 PM (IST)
एडीए के सरकारी काम में बाधा, थाने में दी तहरीर Aligarh news

अलीगढ़, जेएनएन।  क्वार्सी  थाना क्षेत्र के  मंजूरगढ़ी  स्थित टीचर्स कॉलोनी में एक अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई करने पर एडीए के सरकारी कार्य में भवन स्वामी ने बाधा उत्पन्न की। भवन स्वामी ने चोरी-छिपे निर्माण कर लिया है। ऐसे में अब अधिशासी अभियंता की ओर से थाने में तहरीर दे दी गई है। अधिशासी अभियंता डीएस भदौरिया ने बताया कि टीचर्स कॉलोनी में सैयद जाहिद अली एवं  अवीर  जाहिद द्वारा संयुक्त रूप से 836 वर्ग मीटर में एक निर्माण कार्य किया जा रहा था। इसमें नक्शे के खिलाफ काम हुआ था। ऐसे में 30 जुलाई को एडीए की टीम ने इसे सील कर पुलिस अभिरक्षा में दे दिया। इस दौरान भवन स्वामी ने एडीए के कार्य को रोकने का प्रयास किया। वहीं, सीलिंग के बाद टीम वापस आ गई तो सीलिंग में भी निर्माण कर लिया।

loksabha election banner

एडीए की सभी संपत्तियों की होगी जियो  टैगिंग

अब एडीए की सभी संपत्तियों की जियो  टैगिंग  होगी। इसके लिए बुधवार को प्रमुख सचिव दीपक कुमार की ओर से वीडियो  कांफ्रेंङ्क्षसग  में आदेश जारी कर दिए गए। जियो  टैगिंग  से एक क्लिक में ही सभी संपत्तियों का डाटा ऑनलाइन देखा जा सकेगा। वीडियो कांफ्रेंसिंग में दीपक कुमार ने कहा कि इस काम की जिम्मेदारी शासन स्तर से रिमोट सेंसिंग एप्लीकेशन सेंटर कंपनी को दी गई है।

पुलिस पूछताछ को ले गई,  मच  गया अपहरण का हल्ला

सिविल लाइन क्षेत्र के शमशाद मार्केट में बुधवार दोपहर को अपहरण की सूचना से पुलिस में खलबली  मच  गई। जांच में पता चला कि पूछताछ के लिए पुलिस एक शख्स को लेने आई थी। इस पर अपहरण का हल्ला मचा दिया गया।

दरअसल, बुधवार दोपहर करीब दो बजे पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना मिली थी कि शमशाद मार्केट से एक  अधेड़  उम्र के व्यक्ति का अपहरण हो गया है। इस पर सिविल लाइन पुलिस सक्रिय हो गई। वहां जाकर कई लोगों से पूछताछ की। लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लगा। कॉलर ने भी नंबर बंद कर लिया। इसके बाद पता चला कि देहात क्षेत्र की पुलिस की एक मामले में किसी से पूछताछ करने आई थी और शख्स को अपने साथ ले गई। इसे लेकर किसी ने अपहरण की सूचना दे दी। सीओ सिविल लाइन अनिल  समानिया  ने बताया कि झूठी सूचना था। कोई अपहरण नहीं हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.