Move to Jagran APP

Mission Shakti : निबंध में संगीता ने तो पोस्‍टर प्रतियोगिता में उन्‍नति ने मारी बाजी Aligarh news

छात्राएं किसी भी व्यक्ति की अभद्र टिप्पणी छींटाकशी छेड़छाड़ व अराजक तत्व के पीछा करने पर डरें नहीं बल्कि उनका डटकर सामना करें। पुलिस की आपातकाली सेवाओं की सहायता लें। वूमेन पावर लाइन 1090 112 108 पर कॉल करें।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Sun, 05 Sep 2021 02:48 PM (IST)Updated: Sun, 05 Sep 2021 02:48 PM (IST)
Mission Shakti : निबंध में संगीता ने तो पोस्‍टर प्रतियोगिता में उन्‍नति ने मारी बाजी Aligarh news
काशीराम राजकीय महाविद्यालय में शनिवार को मिशन शक्ति अभियान के तहत विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई।

अलीगढ़, जेएनएन। गभाना कस्बे के मान्यवर काशीराम राजकीय महाविद्यालय में शनिवार को मिशन शक्ति अभियान के तहत विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। जिसमें छात्राओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।

loksabha election banner

किसी भी क्षेत्र में महिलाओं पुरुषों से पीछे नहीं 

कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्या डा. अनीता रानी राठौर ने करते हुए कहा कि आज के दौर में महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पुरूष से नहीं कम नहीं हैं। छात्राएं किसी भी व्यक्ति की अभद्र टिप्पणी, छींटाकशी, छेड़छाड़ व अराजक तत्व के पीछा करने पर डरें नहीं बल्कि उनका डटकर सामना करें। पुलिस की आपातकाली सेवाओं की सहायता लें। वूमेन पावर लाइन 1090, 112, 108 पर कॉल करें। वूमेन हेल्प लाइन पर शिकायत सुनने वाली अधिकारी भी महिला होती है। इसमें शिकायतकर्ता का नाम, पता व मोबाइल नंबर पूर्णतया गोपनीय रखते हुए सहायता की जाती है। व्याख्यान माला में डा. संदीप गुप्ता, डा. रमेंद्र रमण शर्मा, डा. सरिता रानी, ने लैंगिग समानता, ऑनलाइन वेविनार, पौष्टिक भोजन व स्वास्थ्य वर्धक व्यायाम पर प्रकाश डाला। तथा छात्राओं को विभिन्न प्रकार के योग के बारे में बताया। वहीं निबंध प्रतियोगिता में बीए तृतीय वर्ष की छात्रा संगीता प्रथम, सुंदरी द्वितीय व उन्नति तृतीय स्थान पर रहीं, पोस्टर प्रतियोगिता में उन्नति प्रथम स्थान पर रही। कार्यक्रम में सह प्रभारी डा. कामिनी, डा. कालूराम, डा. रामवीर सिंह, डा. संजय सिंह, डा. दीपक अग्रवाल आदि समेत छात्राएं मौजूद रही।

ग्रामीण कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन

अकराबाद । छर्रा विधानसभा क्षेत्र के गाँव वघियार में ग्रामीण कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में आधा दर्जन से अधिक टीमों ने हिस्सा लिया। ग्रामीण कबड्डी टूर्नामेंट का उद्घाटन मुख्य अतिथि सपा नेत्री एवं अखिल भारतीय धनगर समाज महासंघ महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमति लक्ष्मी धनगर ने किया। सपा नेत्री ने सभी खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया।

भारत का प्राचीन और सर्वाधिक लोकप्रिय खेल है कबड़डी 

उन्होंने कहा कि कबड्डी ग्रामीण क्षेत्र में खेला जाने वाला भारत का प्राचीन एवं सर्वाधिक लोकप्रिय खेल है। ग्रामीण क्षेत्र में युवा प्रतिभाओं के निखार के लिए एवम परंपराओं को जीवित रखने के लिए कबड्डी की प्रतियोगिता का आयोजन सराहनीय कार्य हैं। ऐसी प्रतियोगिताओं से युवाओं में शारीरिक, मानसिक मजबूती, भाईचारा और सामाजिक सौहार्द की वृद्धि तथा प्राचीन खेल को प्रोत्साहन मिलता है। उन्होंने खिलाडियों से टीम भावना से खेलने की अपील की. कोमरी, निनामई, मलिकपुरा, वघियार, उतरा इत्यादि गाँव की टीमों ने हिस्सा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.