Move to Jagran APP

Preparation for assembly elections : भाजपा में टिकट की दावेदारी को परिक्रमा हुई तेज, समीकरण बिठाना शुरू Aligarh news

भाजपा में टिकट की दावेदारी तेज होने लगी है। टिकट को लेकर दावेदारों ने लखनऊ से लेकर दिल्ली तक परिक्रमा भी तेज कर दी है। दावेदारों को लग रहा है कि अभी परिचय कर लेंगे तो आगे उन्हें सुविधा होगी। इसलिए वह बड़े नेताओं के संपर्क में हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Thu, 30 Sep 2021 05:46 AM (IST)Updated: Thu, 30 Sep 2021 08:14 AM (IST)
Preparation for assembly elections : भाजपा में टिकट की दावेदारी को परिक्रमा हुई तेज, समीकरण बिठाना शुरू Aligarh news
विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा में टिकट की दावेदारी तेज होने लगी है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता ।  भाजपा में टिकट की दावेदारी तेज होने लगी है। टिकट को लेकर दावेदारों ने लखनऊ से लेकर दिल्ली तक परिक्रमा भी तेज कर दी है। दावेदारों को लग रहा है कि अभी परिचय कर लेंगे तो आगे उन्हें सुविधा होगी। इसलिए वह बड़े नेताओं के संपर्क में हैं, जिससे चुनाव के समय टिकट में दिक्कत न हो। वहीं, 150 के करीब टिकट कटने के अंदेशे से भी कुछ जनप्रतिनिधि आशंकित हैं, उन्हें लग रहा है कि कहीं उनका नंबर भी न हो।

loksabha election banner

2022 में होना है विधानसभा चुनाव

इस बार भाजपा के लिए 2022 का चुनाव सबसे अहम है। क्योंकि प्रदेश मजबूत होने से 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को मदद मिलेगी। इसलिए संगठन ने पूरी ताकत अभी से झोंक दी है। वहीं, चर्चा है कि मध्य प्रदेश की टीम इस बार यूपी के चुनाव में उतारा जाएगी। चूंकि यूपी से मध्य प्रदेश सटा हुआ है। दोनों प्रदेशों के कई जिलों नजदीक हैं, जिनकी भाषा और व्यवहार भी एक ही तरह का है, इसलिए चर्चा है कि मध्य प्रदेश की भाजपा की टीम पूरी दमदारी से चुनाव में प्रचार करेगी। संगठन की तैयारी को देखते हुए भाजपा के नेताओं ने परिक्रमा तेज कर दी है। नेता दिल्ली और लखनऊ की परिक्रमा लगा रहे हैं। जिले के नेता इस समय इसलिए सक्रिय हैं कि बड़े नेताओं से उनकी अासानी से मुलाकात हो जाएगी। चुनाव के निकट आने पर नेताओं की सक्रियता बढ़ जाएगी और उनसे संपर्क करना मुश्किल होगा। 

जिले में 50 से अधिक दावेदार

इस बार जिले से 50 से अधिक दावेदार हैं। सातों सीटों पर 10-10 भी अधिक दावेदार हैं। यह दावेदार पूरे दमखम के साथ मैदान में ताल ठोक रहे हैं। ऐसे में तमाम नेता आरएसएस के नेताओं से भी मिल रहे हैं। चूंकि टिकट में आरएसएस के नेताओं की भी अहम भूमिका रहती है, इसलिए नेता संपर्क में लगे हुए हैं। जिलाध्यक्ष चौधरी ऋषिपाल सिंह का कहना है कि भाजपा में लोकतंत्र हैं, सभी को चुनाव लड़ने का अधिकार है, इसलिए वह अपने अनुसार संपर्क और संवाद कर सकते हैं। बड़े नेताओं से मिलकर उनका आशीर्वाद लेना जरूरी है। अच्छी बात है कि सभी संगठन के कार्य में भी लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में भाजपा के प्रति लोगों में जबरदस्त रुझान है, विपक्ष को लोगों ने लंबे समय तक देखा है। इसलिए भाजपा इस बार 300 से अधिक पार जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.