Move to Jagran APP

अलीगढ़ के गांव भरतुआ में सांड़ ने वृद्धा को पटक- पटक कर मार डाला Aligarh news

बीती रात हुई घटना। जिले में एक सप्ताह में सांड़ ले चुके हैं पांच की जान।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 09:20 AM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 09:20 AM (IST)
अलीगढ़ के गांव भरतुआ में सांड़ ने वृद्धा को पटक- पटक कर मार डाला Aligarh news
अलीगढ़ के गांव भरतुआ में सांड़ ने वृद्धा को पटक- पटक कर मार डाला Aligarh news

अलीगढ़ [जेएनएन] जिले में बेसहारा पशुओं का आतंक बढ़ता जा रहा है। शनिवार रात सांड़ ने फिर एक जान ले ली। क्वार्सी क्षेत्र के भरतुआ गांव में एक वृद्धा को पटक कर मार डाला। एक सप्ताह में सांड़ के इंसानों को मारने की यह पांचवीं घटना है। इससे दहशत बढ़ती जा रही है। गोवंश के बेहतर रखरखाव कर दावा करने के वाले अफसरों के लिए ये घटनाएं आइना दिखाने वाली हैं। 

loksabha election banner

कई बार पटका था जमीन पर 

क्वार्सी थाना क्षेत्र के गांव भरतरी की 65 वर्षीय दुलारी देवी शनिवार रात अपने नाती सुधीर कुमार के साथ घेर में सो रही थीं। सुधीर ने अनुसार रात दो बजे दादी लघुशंका के लिए घेर के बाहर गईं थीं। गली में घूम रहे एक  सांड़ ने उन पर हमला कर दिया। कई बार जमीन पटका। दादी की चीख सुनकर आंख खुली। ग्र्रामीण भी जाग गए और मौके पर पहुंच गए, जिन्होंने किसी तरह लाठी-डंडों से सांड़ को खदेड़ा। घायल वृद्धा को निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। इंस्पेक्टर विनोद कुमार ने बताया कि परिजनों की सहमति पर शव का पोस्टमार्टम कराया है। बता दें कि जिले में एक सप्ताह के दौरान सांड़ के हमले से मौत की यह पांचवीं घटना है। अतरौली क्षेत्र में तीन और लोधा क्षेत्र में एक की जान सांड़ ले चुके हैं। 

 गांव वालों ने बिगड़ैल सांड़ को खदेडऩे के लिए बनाईं दो टीमें

 क्वार्सी क्षेत्र के भरतुआ गांव में शनिवार की रात सांड़ के हमले में वृद्धा दुलारी देवी की हुई मौत ने ग्रामीणों को खासा भयभीत कर दिया है। हादसे के बाद रविवार को गांव में अलग ही नजारा देखने को मिला। सांड़ के आंतक के चलते पूरे गांव में सन्नाटा दिखाई पड़ा। ग्र्रामीणों में आक्रोश है। बुजुर्ग व बच्चे सांड़ के आतंक से बचने को घरों से ही बाहर नहीं निकले। दिन भर गांव व उसके आस-पास वाले गांवों में सांड़ के रौद्र रूप व आतंक की ही चर्चा होती रही। शाम को ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान की देखरेख में बैठक की, जिसमें बिगड़ैल सांड़ को गांव से बाहर खदेडऩे के लिए युवाओं की दो टीमें बनाई गईं। एक टीम सांड़ के दिखने पर शोर मचाने के साथ ही ग्रामीणों को एकत्रित करेगी और  दूसरी टीम लाठी, डंडे व रस्सा लेकर सांड़ की धरपकड़ करने को मुस्तैद रहेगी। यही टीम सांड़ को कब्जे में लेने के बाद उसे ट्रैक्टर-ट्रॉली के जरिए गांव से दूर ले जाकर जंगल में छोड़कर आएगी। 

सांड़ों के हमलों से हुई मौतें 

-नौ फरवरी की रात अतरौली के गांव पालीमुकीमपुर निवासी 68 वर्षीय कोमल प्रसाद शर्मा फसल की रखवाली करने खेत पर गए थे। सांड़ ने हमला करके उनकी जान ले ली थी। इसी दिन पालीमुकीमपुर क्षेत्र के बीलपुरा निवासी रामवती देवी की भी मौत हुई। वह अपने नाती संग के बाइक से डिबाई जा रही थी। रास्ते में गोवंश से बाइक टकराने से मौत हो गई थी।

-13 फरवरी की रात पालीमुकीमपुर क्षेत्र के गांव बिजौली निवासी 20 वर्षीय राजकुमार उर्फ पवन की सांड़ ने हमला कर जान ले ली थी।  

-12 फरवरी की रात लोधा के गांव नदरोई में बेवा 55 वर्षीय मुंद्रा देवी (55) की सांड़ ने हमलाकर जान ले ली थी। 

-29 जनवरी को मडराक के गांव पला निवासी 54 वर्षीय तुलाराम को सांड़ ने पटक-पटक कर मार दिया था। वे खेत पर फसल की देखरेख कर रहे थे। 

-10 अगस्त 2019 को जवां क्षेत्र के छेरत निवासी 75 वर्षीय राजवीर ङ्क्षसह को सांड़ ने पटक-पटक कर मार दिया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.