Move to Jagran APP

Aligarh Desi Liquor Case : विपक्ष ने BJP सांसद सतीश गौतम को घेरा, FIR की मांग

शराब कांड को लेकर विपक्ष के निशाने पर आई भाजपा पर हमला और तेज होता जा रहा है। सपा नेता पूर्व सांसद चौ. बिजेंद्र सिंह और पूर्व विधायक जमीर उल्लाह ने शराब कांड के साथ टप्पल के नूरपुर में दिए भाषण को लेकर सांसद सतीश गौतम पर हमला बोला है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Wed, 02 Jun 2021 08:44 AM (IST)Updated: Wed, 02 Jun 2021 08:44 AM (IST)
Aligarh Desi Liquor Case : विपक्ष ने  BJP सांसद सतीश गौतम को घेरा, FIR की मांग
शराब कांड को लेकर विपक्ष के निशाने पर आई भाजपा पर हमला और तेज होता जा रहा है

अलीगढ़, जेएनएन। शराब कांड को लेकर विपक्ष के निशाने पर आई भाजपा पर हमला और तेज होता जा रहा है। सपा नेता पूर्व सांसद चौ. बिजेंद्र सिंह और पूर्व विधायक जमीर उल्लाह ने शराब कांड के साथ टप्पल के नूरपुर में दिए भाषण को लेकर सांसद सतीश गौतम पर हमला बोला है। कहा है सांसद माहौल खराब करना चाहते है। चौ. बिजेंद्र सिहं ने तो डीएम-एसएसपी से सांसद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की भी मांग उठा दी है। 

loksabha election banner

सांसद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराएं डीएम-एसएसपी : चौ बिजेेंद्र

पूर्व सांसद व सपा नेता चौधरी बिजेंद्र सिंह ने कहा कि सांसद सतीश गौतम आम जनता को भड़का कर आग लगाने की कोशिश न करें। उन्हें पद की गरिमा का खयाल रखना चाहिए। क्या वह नूरपुर में सुलझे हुए वाद विवाद को भड़का कर फिर अमन और शांति में वोटों के लिए पलीता लगाना चाहते हैं? कहा सांसद ऐसा कर शराब कांड व अन्य कारणों से अपनी गिरती हुई राजनैतिक साख को वोट के लिए पुनर्जीवित करना चाहते हैं। यदि उनमें नैतिकता हैं? तो तालानगरी के फैक्ट्री के मालिक के खिलाफ कड़ाई से बोलते। शर्म की बात हैं? कि बड़े बड़े हत्यारों को लालच की खातिर बचाना चाहते हैं। पूर्व सांसद ने डीएम व एसएसपी से मांग कि सांसद और उनके साथियों के खिलाफ शांति भंग व अमन चैन को बर्बाद करने के लिए रिपोर्ट दर्ज कर एनएसए जैसी कड़ी कार्रवाई करें। 

मैं डीएम के साथ, सांसद माफियाओं के : जमीर

 सपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्लाह खान ने कहा कि अलीगढ़ सांसद शराब माफियाओं को बचाने के लिए जिलाधिकारी पर आरोप लगाकर दबाव बना रहे हैं। ऐसा मैं होने नहीं दूंगा। मैं जिलाधिकारी के कार्यों से वाकिफ हूं और उनके साथ हूं। प्रदेश में सपा की सरकार बनते ही सबसे पहले अलीगढ़ में जहरीली शराब से हुए नरसंहार की सीबीआइ से जांच कराएगी। अगर भाजपा की नियत साफ है? तो सीबीआइ जांच कराए। नूरपुर प्रकरण पर जमीर उल्लाह ने कहा कि झगड़े को "सुनियोजित" करार दिया। सांसद द्वारा मुस्लिम अल्पसंख्यकों को भाजपा सरकार का डर दिखाकर धमकी देना अशोभनीय है। मैं अलीगढ़ में भाईचारे को बिगड़ते नहीं देख सकता। सांसद को अपने पद की गरिमा को समझना चाहिए। भाजपा नफरत फैला कर, सांप्रदायिक झगड़े कराकर सरकार बनाती है। नूरपुर में दो समुदाय के बीच कोई झगड़ा नहीं है। किसी ने सुनियोजित षड्यंत्र के तहत झगड़ा कराने की कोशिश की थी। जहरीली शराब से जिन लोगों की मौत हुई है? बीजेपी का कोई भी जनप्रतिनिधि उनके घर नहीं गया। शराब के कांड को दबाने के लिए भाजपा के नेता नूरपुर में जाकर लोगों को भड़का रहे हैं । भाजपाई चाहते हैं कि कैसे भी अलीगढ़ मैं सांप्रदायिक दंगा हो जाए। एसएसपी से मांग कि वह नूरपुर पर नजर रखें कि वहां कौन-कौन जा रहा है? कहा विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनावों की तैयारी भाजपा वालों ने शुरू कर दी है। 

बसपा नेताओं ने मृतकों के स्वजनों का जाना दर्द

बसपा के प्रतिनिधि मंडल ने जहरीली शराब से हुई मृत्यु व प्रभावित गांवों का रविवार को दौरा किया है। यह प्रतिनिधि मंडल अंडला, बिहारीपुर, भनौली, मुकुट पुर और राइट गांव में पहुंचा। पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। बीमारों का हाल भी जाना। बसपा का ने मृतकों के स्वजनों की समस्याओं को भी सुना व समझा। इस मौके मुख्य सैक्टर प्रभारी सूरज सिंह, जिलाध्यक्ष रतनदीप सिंह , अशोक सिंह, विजेंद्र सिंह विक्रम, अर्जुन स्वामी , केपी सिंह, सुबोध सिद्धार्थ व जिला पंचायत सदस्य विकास शर्मा , रविंद्र बौद्ध, अशोक कश्यप आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.