अलीगढ़ में डीएम ने कहा, अब ऐसे करें चुनाव आचार संहिता का पालन, जाने विस्‍तार से

कलक्ट्रेट सभागार में विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष व शांतिपूर्वक कराने के संबंध में समीक्षा बैठक करते हुए डीएम ने निर्देश दिए। कहा किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने पर भी डीएम ने जोर दिया।

Sandeep Kumar SaxenaPublish: Tue, 18 Jan 2022 03:00 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 03:00 PM (IST)
अलीगढ़ में डीएम ने कहा, अब ऐसे करें चुनाव आचार संहिता का पालन, जाने विस्‍तार से

अलीगढ़, जागरण  संवाददाता। आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने को लेकर डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने सख्ती बरतते हुए अधीनस्थों को निर्देश दिए हैं। कलक्ट्रेट सभागार में विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष व शांतिपूर्वक कराने के संबंध में समीक्षा बैठक करते हुए डीएम ने निर्देश दिए। कहा, किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने पर भी डीएम ने जोर दिया।

निर्वाचन आयोग की गाइड लाइन का पालन जरूरी

डीएम ने सभी रिटर्निंग आफिसर्स को निर्देशित किया कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराएं। अगर कहीं उल्लंघन पाया जाता है तो दलगत भावना से ऊपर उठकर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुरूप पूर्ण पारदर्शिता के साथ कार्रवाई की जाए। सभी एसडीएम व तहसीलदार को निरंतर सक्रिय रहते हुए लोगों से संवाद करने के भी निर्देश दिए। कहा कि पोस्टल बैलेट का कार्य समय से पूर्ण कर लिया जाए। नए वोटर्स को समय से एपिक कार्ड का वितरण सुनिश्चित किया जाए। इस कार्य में डाक विभाग के साथ-साथ बीएलओ से भी मदद ली जा सकती है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार पटेल ने बताया कि पीठासीन अधिकारी व प्रथम मतदान अधिकारी का प्रशिक्षण 20 से 22 जनवरी तक कृष्णा इंटरनेशनल और विवेकानंद इंजीनियरिंग कालेज में कराया जाएगा। जिले में 303 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 21 जोनल मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की गई है। इनका प्रशिक्षण 18 व 19 जनवरी को विकास भवन सभागार में विधानसभावार कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि 3117 मतदेय स्थलों के सापेक्ष 49 सहायक मतदेय स्थलों का बनाया जाना प्रस्तावित है। जिसे निर्धारित प्रारूप पर 21 जनवरी को समीक्षा के बाद मुख्य निर्वाचन अधिकारी को प्रेषित किया जाएगा। बताया कि अब तक जिले के 1399 दिव्यांग और 80 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं के फार्म 12-डी प्राप्त हो गए हैं।

Edited By Sandeep Kumar Saxena

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept