Move to Jagran APP

अलीगढ़ के आइजी ने किया कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश

अलीगढ़ के आइजी ने बुधवार को शहर में की गई सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम देखे। उन्होंने सीसीटीवी कैमरों की जानकारी ली। कंट्रोल रूम से शहर को सीबीटीवी कैमरों के जरिये देखा। इस मौके पर उनके साथ मंडल के एसपी व एसएसपी भी थे।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 04:54 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 04:54 PM (IST)
अलीगढ़ के आइजी ने किया कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश
कंट्रोल रूम में जानकारी लेते अलीगढ़ के आइजी व अन्य अधिकारी

जेएनएन, अलीगढ़। आइजी पीयूष मोर्डिया की अगुवाई में अलीगढ़ मंडल के पुलिस के आला अफसरों ने बुधवार को सेवाभवन में इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर(आइसीसीसी) की कार्यप्रणाली देखी। हाईटैक सीसीटीवी कैमरों के जरिए शहर के विभन्न इलाकों का लाइव देखा। ट्रैफिक मैनेजमेंट के बारे में जानकारी लेकर व्यवस्थाओं का सराहा। इस दौरान उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश भी दिए। उनके साथ मंडल के सभी एसपी व एसएसपी थे। 

loksabha election banner

इसलिए किया निरीक्षण 

निरीक्षण शहर की व्यवस्थाओं को देखने के लिए किया गया। आइजी के साथ एसपी एटा सुनील कुमार सिंह, एसपी कासगंज मनोज सोनकर, एसपी हाथरस विनीत जयसवाल थे। अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार गुप्त के साथ वह आइसीसीसी पहुंचे। यहां व्यवस्थाएं देखी और तैनात कर्मचारियों से जिम्मेदारियों के साथ समस्याएं पूछी। इसके बाद व्यवस्थाओं में सुधार पर चर्चा की। 

यह ली जानकारी 

अपर नगर आयुक्त ने पुलिस अधिकारियों को स्मार्ट सर्विलांस कैमरा, वीडियो मैसेजिंग बोर्ड, ई-चालान, ड्रोन से शहर की निगरानी, चौराहों पर लगे इमरजेंसी कॉल बॉक्स सिस्टम, जन संदेश प्रसारित करने के लिए लगाए गए पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम, एनवायरमेंट सेंसर, ग्रीन कॉरिडोर आदि की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आइसीसीसी के जरिए यातायात व्यवस्था को प्रभावी किया जा रहा है। हाईटैक कैमरों की मदद से ई-चालान आसानी से हो सकता है। जल्द ही पूरे महानगर को आइसीसीसी से जोड़ दिया जाएगा।

आसीसीसी की भूमिका को सराहा 

आइजी ने क्राइम कंट्रोल और ट्रैफिक मैनेजमेंट में आसीसीसी की भूमिका को सराहा। आइजी ने बताया कि ये व्यवस्था काफी एंडवांस है। आइसीसीसी के निरीक्षण का उद्​देश्य था कि जनपद में किस तरह के रिसोर्सेज उपलब्ध हैं, जिससे लाभ पुलिस अपने कार्य में किस तरह ले सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.