Move to Jagran APP

प्रधानों की शपथ अटकी तो फिर विकास कार्य भी होंगे प्रभावित Aligarh news

जिले की 867 ग्राम पंचायतों के लिए हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के 2 मई को आ गए थे लेकिन कोरोना संक्रमण के दौर में शपथ ग्रहण अब तक नहीं हो सका है। ऐसे में पंचायतों में काम काज अब भी प्रशासक ही देख रहे हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Sat, 22 May 2021 06:22 AM (IST)Updated: Sat, 22 May 2021 08:09 AM (IST)
प्रधानों की शपथ अटकी तो फिर विकास कार्य भी होंगे प्रभावित  Aligarh news
जिले की 867 ग्राम पंचायतों के लिए हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के 2 मई को आ गए थे।

अलीगढ़, जेएनएन ।  शपथ ग्रहण को लेकर भले ही अभी शासन से कोई आदेश नहीं आया हो, लेकिन अब कोरोना के मामलों में गिरावट के साथ संभावना है कि जल्द ही शपथ ग्रहण कराई जा सकती है। हालांकि, जिन पंचायतों में दो तिहाई से ग्राम पंचायत सदस्य कम निर्वाचित हुए हैं, उनके प्रधानों को अभी शपथ के लिए इंतजार करना पड़ सकता है। जिले में भी करीब दो सौ से अधिक ऐसी पंचायतें हैं, जिनमें दो तिहाई से कम सदस्य हैं। ऐसे में इन प्रधानों की शपथ अटक सकती है। ऐसे में इन पंचायतों को विकास के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है। हालांकि, मनरेगा समेत अन्य कार्यों को सुचारू रूप से चलाने के लिए प्रशासन तैयारी कर रहा है। 

loksabha election banner

2 मई को आ गए थे परिणाम 

जिले की 867 ग्राम पंचायतों के लिए हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के 2 मई को आ गए थे, लेकिन कोरोना संक्रमण के दौर में शपथ ग्रहण अब तक नहीं हो सका है। ऐसे में पंचायतों में काम काज अब भी प्रशासक ही देख रहे हैं। प्रधान संगठन जल्द से जल्द शपथ ग्रहण की मांग कर रहे है। वहीं, अब कोरोना के मामलों में भी गिरावट हो रही हैं। ऐसे में संभावनाएं लगाई जा रही हैं कि ग्राम प्रधानों को जल्द शपथ दिलाई जा सकता है। जिले में कुल 12 ब्लाक हैं। ऐसे में ब्लाक स्तर पर कार्यक्रम आयोजित हो सकते हैं। हालांकि, जिले में ग्राम पंचायत सदस्यों के पूरे पद न भरे जाने के चलते करीब 200 प्रधान सदस्यता से वंचित रह सकते हैं। ऐसे में इन पंचायतों को अभी विकास के लिए और इंतजार करना पड़ सकता है। पहले से ही करीब छह महीने से ज्यादा विकास कार्याों की रफ्तार थमे हो चुके हैं, लेकिन अब समय और बढ़ने से ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। डीपीआरओ ने बताया कि अभी शासन से शपथ का कोई आदेश नहीं आया है, लेकिन पंचायतों में जरूरी विकास कार्य पहले की तरह चलते रहेंगे। मनरेगा के कामकाज भी होंगे। शासन से शपथ में जो भी आदेश आएगा, उसका पालन होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.