कोरोना की पकड़ हुई ढीली तो चुनाव आयोग ने भी दी ढील, सीमित लोगों के साथ करेंगे प्रत्‍याशी सभा

UP Assembly Elections 2022 कोरोना की पकड़़ ढीली होने पर चुनाव आयोग ने जनसभा में सीमित लोगों के बीच सभा करने का आदेश जारी कर दिया है। इस दौरान कोरोना प्रोटोकाल का पूरी तरह से पालन किया जाएगा।

Anil KushwahaPublish: Sat, 29 Jan 2022 08:29 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 08:46 AM (IST)
कोरोना की पकड़ हुई ढीली तो चुनाव आयोग ने भी दी ढील, सीमित लोगों के साथ करेंगे प्रत्‍याशी सभा

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। UP Assembly Elections 2022 विधानसभा चुनाव के लिए अब प्रत्याशी सभास्थल के 50 प्रतिशत क्षमता एवं अधिकतम 500 लोगों के साथ सभाएं कर सकते हैं। चुनाव आयोग ने इसको लेकर आदेश जारी कर दिए गए हैं।

डीएम ने गाइड लाइन का पालन करने की अपील की

शुक्रवार को डीएम सेल्वा कुमारी जे ने कलक्ट्रेट में आयोजित बैठक में सभी प्रत्याशियों से आयोग की जारी गाइड लाइन व आदर्श आचार संहिता का पालन करने की अपील की है। कहा है कि, प्रत्याशी कोई भी ऐसा काम न करें जो आचार संहिता का उल्लंघन हो। प्रचार के दौरान प्रत्याशी अधिकतम 10 व्यक्तियों के साथ घर-घर जाकर जनसंपर्क कर सकते हैं। वहीं, अधिकतम 500 लोगों के साथ सभा की भी अनुमति है। हालांकि, कोरोना गाइडलाइन का पूर्ण पालन करना होगा।

समय से जारी होगी अनुमति 

डीएम ने अलग-अलग विधानसभाओं के लिए नियुक्त आरओ को निर्देश दिए कि वे प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार, वाहन आदि से जुड़ी हुई सभी प्रकार की अनुमतियां समय से जारी करें। मतदाता सूचियों में अब किसी भी मतदाता का नाम न तो बढ़ाया जाएगा और न ही घटाया जाएगा। पोलिंग बूथ पर एजेंट बनने वाले किसी भी व्यक्ति का आपराधिक रिकार्ड नहीं होना चाहिए। इसके साथ ही वह आवश्यक रूप से कोरोना की दोनो टीका लगवा चुका हो। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा कि जिले में सामान्य, पुलिस एवं व्यय प्रेक्षकों की निगरानी में चुनाव कराए जा रहे हैं। प्रेक्षकों के नाम, मोबाइल नंबर व जनसामान्य से मिलने का समय जनता में जारी कर दिया है। नियमों का तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। विभिन्न मामलों में अब तक 30 मुकदमें पंजीकृत कराए जा चुके हैं। 28 मुकदमों में चार्जशीट भी लगाई जा चुकी है।

शिकायत के लिए मोबाइल नंबर जारी

कानून- व्यवस्था को बनाए रखने के लिए 24 घंटे कोई भी व्यक्ति मोबाइल नंबर 9454402817 पर कोई भी सूचना, शिकायत कर सकता है। उन्होंने बताया कि 63 एसएसटी शहर व देहात क्षेत्र में भ्रमण कर रही हैं। इस मौके पर एडीएम सिटी राकेश पटेल, एडीएम वित्त एवं राजस्व विधान जायसवाल, एडीएम प्रशासन डीपी पाल, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल कुमार समेत अन्य मौजूद रहे।

Edited By Anil Kushwaha

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept