Move to Jagran APP

अलीगढ़ बरला के केस में आज पाक्सो कोर्ट में होगी सुनवाई, टप्पल कांड में भी होंगे बयान

दो साल जेल में बिताने वाले अमित के मामले में बुधवार को पाक्सो की विशेष कोर्ट में सुनवाई होगी। बरला क्षेत्र के एक गांव निवासी किसान ने 23 फरवरी 2019 को पड़ोस के युवक अमित के खिलाफ दुष्कर्म मारपीट धमकी देने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 06:32 AM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 06:32 AM (IST)
अलीगढ़ बरला के केस में आज पाक्सो कोर्ट में होगी सुनवाई, टप्पल कांड में भी होंगे बयान
एसएसपी को पूरे प्रकरण से अवगत कराकर न्याय की मांग की जाएगी।

अलीगढ़, जेएनएन। बरला थाना क्षेत्र की एक किशोरी के साथ दुष्कर्म के आरोप में दो साल जेल में बिताने वाले अमित के मामले में बुधवार को पाक्सो की विशेष कोर्ट में सुनवाई होगी। बरला क्षेत्र के एक गांव निवासी किसान ने 23 फरवरी 2019 को पड़ोस के युवक अमित के खिलाफ दुष्कर्म, मारपीट, धमकी देने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। आरोप था कि अमित ने 13 साल की बेटी के साथ दुष्कर्म किया है। सात माह की गर्भवती होने पर जानकारी हो सकी। पुलिस ने 26 मार्च को अमित को जेल भेज दिया। पिता ने याचिका पर हाईकोर्ट ने डीएनए जांच की अनुमति दी। इसकी रिपोर्ट में दुष्कर्म का सच सामने आ गया। इसके अनुसार अमित बच्ची का जैविक पिता नहीं है। होली के दिन अमित को जेल से रिहाई मिल गई। मामले की पैरवी कर रहे अधिवक्ता हरिओम वार्ष्णेय ने बताया कि अमित पर लगे आरोपों को खत्म करने के लिए मजबूत पैरवी की जाएगी। उसे डिस्चार्ज कराया जाएगा। 

loksabha election banner

आज एसएसपी से मिलेंगे स्वजन 

अधिवक्ता ने बताया कि अमित के स्वजन बुधवार को एसएसपी कलानिधि नैथानी से मिलकर अपनी बात रखेंगे। इस दौरान कुछ गांव के लोग भी मौजूद रहेंगे। एसएसपी को पूरे प्रकरण से अवगत कराकर न्याय की मांग की जाएगी।

 

टप्पल कांड : आज होंगे बयान  

अलीगढ़ : बहुचर्चित टप्पल कांड में बुधवार को एडीजे-12 की कोर्ट में सुनवाई होगी। कोर्ट ने एक महत्वपूर्ण गवाह को तलब किया है। पिछली सुनवाई पर गवाह की तबीयत खराब होने के चलते नहीं आ सका था। वहीं मामले में बच्ची के पिता, चाचा व दादा की गवाही हो चुकी है। टप्पल में 30 मई 2019 को ढाई साल की बच्ची घर से गायब हो गई थी। दो जून की सुबह उसका शव घर से 100 मीटर दूर कूड़े के ढेर पर मिला था। बच्ची की हत्या से पूरे देश में गुस्सा था। बालीवुड सितारों व राजनीतिक हस्तियों ने इंटरनेट मीडिया पर आक्रोश जताया था। एडीजीसी प्रमेंद्र जैन ने बताया कि बच्ची के पिता, दादा व चाचा के बयान हो चुके हैं। सात अप्रैल को एक महत्वपूर्ण गवाही होनी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.