Move to Jagran APP

हाथरस में बढ़ रहे ट्रेन हादसे, संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के यात्रियों ने किया हंगामा Hathras News

आनंद विहार दिल्ली से भुवनेश्वर पुरी जा रही 12820 संपर्क क्रांति एक्सप्रेस शुक्रवार की सुबह हाथ्रस जंक्शन के पास दो हिस्सों में बंट गई।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Fri, 21 Feb 2020 12:23 PM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 12:23 PM (IST)
हाथरस में बढ़ रहे ट्रेन हादसे, संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के यात्रियों ने किया हंगामा  Hathras News
हाथरस में बढ़ रहे ट्रेन हादसे, संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के यात्रियों ने किया हंगामा Hathras News

हाथरस [जेएनएन]: हाथरस क्षेत्र में मौजूद रेलवे स्टेशनों पर ट्रेन हादसे निरंतर बढ़ते जा रहे हैं। शुक्रवार को महाशिवरात्रि के दिन फिर हादसा हो गया। संपर्क क्रांति एक्सप्रेस दो भागों में हो गई। आनंद विहार दिल्ली से भुवनेश्वर, पुरी जा रही 12820 संपर्क क्रांति एक्सप्रेस शुक्रवार की सुबह हाथ्रस जंक्शन के पास दो हिस्सों में बंट गई।  डिब्बे जैसे ही अलग हुए तो यात्रियों को तेज झटका लगा। इससे यात्रियों में खलबली मच गई। जानकारी मिलने पर ट्रेन के मुसाफिरों ने जमकर हंगामा किया।

loksabha election banner

पिछले माह भी हुआ था हादसा

पिछले माह कासगंज-मथुरा रेलवे लाइन पर शहर में स्थित चौबे वाले महादेव मंदिर फाटक पर सीमेंट से भरा ट्रैक्टर बीच ट्रैक पर घुसकर फंस गया था। पटना-कोटा एक्सप्रेस और एक पैसेंजर ट्रेन जहां की तहां खड़ी हो गईं। आरपीएफ और रेलवे अधिकारियों की टीम ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद लाइन क्लीयर कराया। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के हाथरस में पूर्वोत्तर रेलवे के मथुरा-कासगंज रेल खण्ड पर कोटा-पटना ट्रेन की चपेट में आने से 4 लोगों की मौत हो गई थी। इसमें तीन एक ही परिवार के थे।

एक ही परिवार के थे तीन सदस्य

जनवरी माह में हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव रामपुर से यह एक ही परिवार के 3 लोग एटा में अपने भाई से मिलने के लिए हाथरस रोड रेलवे स्टेशन पर ट्रेन पकडऩे जा रहे थे। मृतकों में शेष कुमार पुत्र सुरेश चंद्र, ऋषभ पुत्र शेष कुमार, सवू पुत्री संजय शामिल रहे।

यात्रियों को तेज झटका लगा

शुक्रवार की सुबह करीब 10 बजकर 40 मिनट पर दिल्ली से भुवनेश्वर जा रही संपर्क क्रांति एक्सप्रेस हाथरस जंक्शन से निकलते ही धौरपुर क्रॉसिंग के पास दो हिस्सों में बंट गई। पेंट्रीकार के अगले हिस्से डिब्बे जैसे ही अलग हुए तो यात्रियों को तेज झटका लगा। ट्रेन कुछ दूर जाकर खड़ी हो गई। ट्रेन से निकलकर मुसाफिर बाहर आ गए और हंगामा करने लगे। यात्रियों ने बताया इससे पहले भी साहिबाबाद के पास ट्रेन का कप्लर टूटा था। तब गाजियाबाद तक ट्रेन को जैसे-तैसे लाया गया। वहां तकनीकि स्टाफ ने कप्लर को ठीक भी किया था लेकिन हाथरस जंक्शन के पास दोबारा से वह वही परेशानी हो गई।

डरे-सहमे रहे यात्री

डरे-सहमे यात्री ट्रेन में बैठने को तैयार नहीं थे। सूचना पर हाथरस जंक्शन का टेक्नीकल स्टाफ आ गया और दो हिस्सों में बटी ट्रेन के कपलर को जोड़ा। इस काम में करीब 30 मिनट लगे। यात्रियों को समझा बुझाकर ट्रेन में बैठाया गया। कप्लर जोड़ने में 30 मिनट लगे। 11 बजकर 10 मिनट पर ट्रेन आगे के लिए रवाना की गई। इस संबंध में हाथरस जंक्शन के स्टेशन अधीक्षक पवन कुमार ने बताया कि कप्लर टूटने के कारण ट्रेन दो हिस्सों में बंटी थी। ट्रेन में आई कमी को दूर करके रवाना कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.