Move to Jagran APP

Hathras Case CBI Probe: अलीगढ़ में सीबीआइ ने मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर्स और जेल में आरोपितों से की पूछताछ

Hathras Case CBI Probe सीबीआइ की दो टीम आज दिन में अलीगढ़ पहुंचीं। एक टीम ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जवाहरलाल मेडिकल कॉलेज में मेडिकल कॉलेज में मृत युवती का लम्बे समय तक इलाज करने वाले डॉक्टर्स से पूछताछ की।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 02:37 PM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 02:37 PM (IST)
Hathras Case CBI Probe: अलीगढ़ में सीबीआइ ने मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर्स और जेल में आरोपितों से की पूछताछ
टीम ने अलीगढ़ के जवाहरलाल मेडिकल कॉलेज में मृत युवती का इलाज करने वाले डॉक्टर्स से पूछताछ की

अलीगढ़, जेएनएन। हाथरस के चंदपा के बूलगढ़ी गांव में दलित युवती के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म के साथ ही मारपीट व मौत के मामले की जांच कर रही सीबीआइ ने सोमवार को पांच टीमों को जांच के मोर्चे पर लगाया। दो टीम अलीगढ़ पहुंची जबकि दो टीम बूलगढ़ी गांव में थीं और एक हाथरस में कैम्प कार्यालय में इस केस की बाबत पड़ताल में लगीं।

prime article banner

सीबीआइ की दो टीम आज दिन में अलीगढ़ पहुंचीं। एक टीम ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जवाहरलाल मेडिकल कॉलेज में मृत युवती का लम्बे समय तक इलाज करने वाले डॉक्टर्स से पूछताछ की। बूलगढ़ी गांव में कथित सामूहिक दुष्कर्म के बाद मारपीट में घायल दलित युवती को जेएन अस्पताल में ही भर्ती कराया गया था। इसके बाद यहां से सफदरजंग अस्पताल दिल्ली रेफर की गई थी।

अस्पताल में पूछताछ के बाद टीम अलीगढ़ जिला जेल पहुंची। जहां पर चारों आरोपितों को बंद किया गया है। सीबीआइ की टीम ने इन चारों से वहां पर अलग-अलग पूछताछ की। हर मामले की जानकारी करने के बाद टीम बाहर निकली।

हाथरस में एक टीम ने चंदपा थाना के पूर्व प्रभारी निलंबित इंस्पेक्टर डीके वर्मा से एक बार फिर पूछताछ की। सीबीआइ टीम ने वर्मा को चंदपा थाना में बुलाया था। इससे पहले टीम उनसे कैम्प कार्यालय में बुलाकर पूछताछ कर चुकी है। सीबीआइ की एक टीम ने एक बार फिर चश्मदीद विक्रम उर्फ छोटू का बयान लिया। सीबीआई की टीम ने कल के बाद आज फिर छोटू को पूछताछ के लिए बुलाया था। इस बार भी विक्रम उर्फ छोटू ने कहा था कि हम अपने बयान पर कायम हैं। वही बयान बार बार दूंगा। इससे पहले भी सीबीआइ ने छोटू से नौ घंटा तक लगातार पूछताछ की थी। सीबीआइ की टीम छोटू से आरोपित रामू के बारे में पूछ रही थी।

हेड कॉन्स्टेबल की तबीयत खराब

हाथरस के बूलगढ़ी गांव में मृत युवती के घर की सुरक्षा में लगे सीसीटीवी पर निगरानी करने वाले हेड कॉन्स्टेबल राजकुमार की तबीयत अचानक खराब हो गई। हालत अधिक गंभीर होने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

खेत मालिक ने मांगा मुआवजा

हाथरस के बूलगढ़ी गांव के जिस खेत में कथित सामूहिक दुष्कर्म हुआ था, अब उसका मालिक बेहद परेशान है। सीबीआइ ने खेत में किसी भी प्रकार का काम करने से मना कर रखा है। ऐसे में घटनास्थल के खेत मालिक ने मुआवजे की मांग की है। अब अपनी फसल के नुकसान पर मुआवजे की मांग कर रहा है। उसका कहना है कि फसल में पानी न लगने से नुकसान हो गया है। पुलिस ने खेत में पानी लगाने से पानी लगाने से इनकार किया था। उसने सरकार से 50 हजार के मुआवजे की मांग की है।

हाथरस के बूलगढ़ी गांव में 14 सितंबर की सुबह अनुसूचित जाति की युवती को बेहद गंभीर हालत मेें स्वजन कोतवाली चंदपा लेकर आए थे। पुलिस ने पीड़िता को जिला अस्पताल भिजवाया, जहां से अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज में रेफर किया गया था। मां की तहरीर के आधार पर पुलिस ने गांव के ही संदीप पर जानलेवा हमला और एससी-एसटी एक्ट का मुकदमा दर्ज किया था। लड़की की हालत में कई दिन तक सुधार नहीं आया। इस दौरान केस की विवेचना कर रहे सीओ सादाबाद ब्रह्मसिंह ने पीड़िता के बयान दर्ज किए। बयानों के आधार पर मामले में धाराएं बढ़ाईं थीं। इससें संदीप के साथ उसके तीन अन्य साथियों को भी नामजद किया गया। पुलिस चारों आरोपितों को जेल भेज चुकी है। जेएन मेडिकल  से पीडि़ता को दिल्ली के सफदरजंग में रेफर कर दिया था। जहां पर 29 सितंबर को सुबह पीड़िता की मौत हो गई थी। इसके बाद प्रशासन ने देर रात बूलगढ़ी में उसका अंतिम संस्कार कर दिया था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.