Move to Jagran APP

बाजार जा रहे हैं तो वाहन गलत दिशा में न दौड़ाएं, अब सीसीटीवी कैमरों से भी किए जा रहे हैं चालान Aligarh News

जागरूकता अभियान में आरटीओ प्रवर्तन फरीदउद्दीन व एआरटीओ अमिताभ चतुर्वेदी के नेतृत्व में हाईवे समेत विभिन्न मार्गों पर चेकिंग अभियान शुरू किया गया है। दिशा में वाहन चलाने वाले 27 वाहन चालकों को पकड़कर उनके चालान व जुर्माने की कार्रवाई की गई ।

By Sandeep kumar SaxenaEdited By: Published: Sat, 06 Feb 2021 09:19 AM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2021 09:19 AM (IST)
बाजार जा रहे हैं तो वाहन गलत दिशा में न दौड़ाएं, अब सीसीटीवी कैमरों से भी किए जा रहे हैं चालान Aligarh News
सीसीटीवी कैमरों से भी नजर रखी जा रही हैं।
अलीगढ़, जेएनएन: आप बाहर जा रहे हैं तो अपने वाहन को गलत दिशा में न दौड़ाए। चालान हो सकता है। यातायात पुलिस कर्मियों के अलावा सीसीटीवी कैमरों से भी नजर रखी जा रही हैं। राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत चलाए जा रहे जागरूकता अभियान में आरटीओ प्रवर्तन फरीदउद्दीन व एआरटीओ अमिताभ चतुर्वेदी के नेतृत्व में हाईवे समेत विभिन्न मार्गों पर  चेकिंग अभियान शुरू किया गया है। शुक्रवार को गलत दिशा में वाहन चलाने वाले 27 वाहन चालकों को पकड़कर उनके चालान व जुर्माने की कार्रवाई की गई । एआरटीओ प्रवर्तन अमिताभ चतुर्वेदी ने बताया कि नाबालिग बच्चों को भी वाहन चलाते हुए पकड़ा गया । इस दौरान उन्हें वाहन न चलाने की हिदायत दी गई। साथ ही उनके अभिभावकों को बुलाकर यातायात नियमों के पालन की शपथ दिलाई गई कि गलत दिशा में वाहन संचालक की पुनरावृत्ति नहीं करेंगे और मोबाइल फोन व ईयर फोन का प्रयोग नहीं करेंगे।
 
ट्रैफिक जागरूकता को परिवहन विभाग आयोजित करेगा प्रतियोगिता

परिवहन विभाग राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत शिक्षा विभाग के साथ मिलकर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन करेगा। बेसिक, माध्यमिक व उच्च शिक्षा की तीन वर्गों में विद्यर्थियों की यह प्रतियोगिता होगी। आरटीओ प्रवर्तन फरीदउद्दीन ने बताया कि अलीगढ़ मंडल के अलीगढ़, हाथरस, कासगंज व एटा जिले में यह प्रतियोगिताएं होंगी। इस मामले में शिक्षा विभाग के अधिकारियों से सहयोग मांगा गया है। प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहने वाले तीन विजेताओं के अलावा पांच सांत्वना पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। प्रतियोगिता में चित्रकला, लेखन व क्विज प्रतियोगिता होगी। जिसमें कक्षा छह से आठ तक के विद्यार्थियों को प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कार में क्रमश: दो हजार,1500 व एक हजार रुपये मिलेंगे । पांच प्रतियोगियों को सांत्वना पुरस्कार के रूप में 500-500 रुपये दिए जाएंगे । प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विद्यार्थी स्कूल ङ्क्षप्रसिपल के माध्यम से अपनी प्रवृष्टि बेसिक शिक्षा अधिकारी को भेजेंगे । नौ से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कार के रूप में क्रमश: तीन हजार, दो हजार व 1500 रुपये मिलेंगे। पांच प्रतियोगियों को सांत्वना पुरस्कार के रूप में 500-500 रुपये मिलेंगे। स्नातक व परास्नातक के विद्यार्थियों को प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कार के रूप में पांच हजार,तीन हजार व दो हजार रुपये मिलेंगे। पांच प्रतियोगियों को सांत्वना पुरस्कार में 500-500 रुपये मिलेंगे। 14फरवरी तक यह प्रक्रिया संपन्न होगी । प्रतियोगिता का आनलाइन आयोजन होगा और विजेता के खाते में पुरस्कार राशि सीधे भेजी जाएगी ।

loksabha election banner
 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.