Move to Jagran APP

बीएलओ कार्य न करने पर चार शिक्षकों पर गिरी गाज, निलंबित Hathras News

शिक्षकों को बीएलओ बनाकर उनसे पुनरीक्षित जनगणना का कार्य लिया जा रहा है। सासनी ब्लाक के चार शिक्षकों ने बीएलओ के कार्य में रूचि नहीं दिखाई। चारों शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का पत्र उपजिलाधिकारी सासनी ने बीएसए को भेजा था।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Mon, 09 Aug 2021 04:23 PM (IST)Updated: Mon, 09 Aug 2021 04:40 PM (IST)
बीएलओ कार्य न करने पर चार शिक्षकों पर गिरी गाज, निलंबित Hathras News
बीएसए ने अब चारों शिक्षकों को महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया है।

हाथरस, जेएनएन। शिक्षकों को बीएलओ बनाकर उनसे पुनरीक्षित जनगणना का कार्य लिया जा रहा है। सासनी ब्लाक के चार शिक्षकों ने बीएलओ के कार्य में रूचि नहीं दिखाई। चारों शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का पत्र उपजिलाधिकारी सासनी ने बीएसए को भेजा था। बीएसए ने अब चारों शिक्षकों को महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया है।

loksabha election banner

लापरवाही व उदासीनता के चलते हुई कार्रवाई

पूर्व माध्यमिक विद्यालय रुहेरी की सहायक अध्यापिका बुलबुल वार्ष्णेय, संविलियन विद्यालय अमोखरी की सहायक अध्यापिका शारदा, प्राथमिक विद्यालय रामनगर की सहायक अध्यापक शारदा व प्राथमिक विद्यालय नगला घना के शिक्षक सूर्य प्रताप सिंह की बीएलओ कार्य में ड्यूटी लगी थी। एसडीएम सासनी ने बीएसए शाहीन को पत्र लिखकर बताया था कि इन चारों के द्वारा तीन अगस्त तक कोई भी कार्य नहीं किया है। अति महत्वपूर्ण राष्ट्रीय कार्यक्रम के प्रति लापरवाही, उदासीनता, हठधर्मी अपनाते हुए और व्यक्तिगत दूरभाष पर निर्देशित करने के उपरांत भी कार्य नहीं किया गया। इन सभी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के तहत निलंबन किए जाने की संस्तुति एसडीएम सासनी विजय शर्मा ने की ।

बीएसए ने की कार्रवाई

सोमवार को बीएसए ने चारों शिक्षकों को महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया। निलंबित सहायक अध्यापिका बुलबुल वाष्र्णेय को बीआरसी मुरसान, संविलियन विद्यालय अमोखरी की सहायक अध्यापिका शारदा वप्राथमिक विद्यालय रामनगर की सहायक अध्यापिका शारदा को निलंबित करके बीआरसी हाथरस पर अटेच किया गया है। नगला घना प्राथमिक विद्यालय के सहायक अध्यापक सूर्य प्रताप सिंह को निलंबित कर बीआरसी सिकंदराराऊ अटेच किया गया है। बीएसए शाहीन का कहना है कि चारों शिक्षकों ने महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही बरती। एसडीएम सासनी की रिपोर्ट के आधार पर चारों बीएलओ शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.