Move to Jagran APP

गैस एजेंसी कर्मचारी के खाते से 4.19 लाख रुपये पार किए

इगलास कस्बा की एक गैस एजेंसी पर काम करने वाले कर्मचारी के खाते से धोखाधड़ी कर चार लाख 19 हजार रुपये उड़ाने का मामला प्रकाश में आया है। पीडि़त ने कोतवाली इगलास व साइबर क्राइम थाने में तहरीर दी है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 01:30 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 01:30 AM (IST)
गैस एजेंसी कर्मचारी के खाते  से 4.19 लाख रुपये पार किए
गैस एजेंसी कर्मचारी के खाते से 4.19 लाख रुपये पार किए

अलीगढ़ : इगलास कस्बा की एक गैस एजेंसी पर काम करने वाले कर्मचारी के खाते से धोखाधड़ी कर चार लाख 19 हजार रुपये उड़ाने का मामला प्रकाश में आया है। पीडि़त ने कोतवाली इगलास व साइबर क्राइम थाने में तहरीर दी है। कस्बा की अग्रवाल स्टेट कालोनी निवासी हरीओम मथुरा रोड स्थित गैस एजेंसी पर नौकरी करता है। शुक्रवार को एक ग्राहक ने उसके खाते में 10 हजार रुपये पेटीएम से ट्रांसफर किए थे। मैसेज न मिलने पर मैंने कन्फर्म करने के लिए गूगल से हेल्पलाइन नंबर लेकर बात की तो उधर से कहाकि तुम्हारे रुपये थोड़ी देर में पहुंच जाएंगे। हेल्पलाइन नंबर पर बात करने वाले व्यक्ति ने वाट्सएप पर एक लिक दिया और उसके बाद आठ डिजिट का ओटीपी नंबर ले लिया। ओटीपी देते ही तीन बार में पंजाब नेशनल बैंक के खाते से चार लाख 19 हजार छह सौ 68 रुपये निकल गए। उसका कहना है कि सामान्य रूप से 50 हजार से अधिक रुपये के लेन-देन पर बैंक से काल की जाती है कितु बैंक से कोई काल नहीं की गई। इस संबंध में उसने कोतवाली पुलिस को तहरीर दी। साथ ही साइबर क्राइम थाना अलीगढ़ में रिपोर्ट करने को कहा। युवक ने साइबर क्राइम थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया है।

loksabha election banner

युवक की फेसबुक आइडी हैक कर रिश्तेदार से मांगे रुपये

संसू, चंडौस : साइबर ठग अब लोगों से आनलाइन ठगी करने के अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं। ये ठग लोगों की फेसबुक आइडी हैक कर उनके रिश्तेदारों से दुर्घटना का बहाना बना कर रुपयों की मांग करते हैं। ऐसा ही मामला शनिवार को क्षेत्र के गांव नगला सिद्ध निवासी रवि कुमार के साथ हुआ। रवि की फेसबुक आइडी किसी ने हैक कर ली, जिसके बाद उसी आइडी से युवक के परिचितों को मैसेज कर खुद को हास्पिटल में बताते हुए अपने किसी स्वजन का एक्सीडेंट होना बताया गया और मरीज के आपरेशन के लिए रुपये कम पड़ने का बहाना बनाते हुए रुपयों की मांग की गई। जब रवि से फोन कर उसी रिश्तेदार ने इसकी जानकारी की। इस तरह की कोई भी बात न होने का मामला सामने आया, जिसके बाद युवक को अपनी फेसबुक आइडी हैक करने की जानकारी हुई। पीड़ित ने बताया कि उसने सभी परिचितों को इसकी जानकारी के साथ ही आनलाइन शिकायत भी दर्ज करा दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.