Move to Jagran APP

पूर्व मीडिया सलाहाकार ने यूपीएससी में एएमयू की विफलता पर उठाए सवाल Aligarh News

मैं बोलूंगा तो बोलोगे कि बोलता है... इस एक लाइन के जरिए एएमयू के पूर्व मीडिया सलाहकार व पूर्व छात्र डॉ. जसीम मोहम्मद ने इंतजामिया के सामने कई सवाल खड़े किए हैं।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Wed, 05 Aug 2020 07:03 PM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2020 07:03 PM (IST)
पूर्व मीडिया सलाहाकार ने यूपीएससी में एएमयू की विफलता पर उठाए सवाल Aligarh News
पूर्व मीडिया सलाहाकार ने यूपीएससी में एएमयू की विफलता पर उठाए सवाल Aligarh News

अलीगढ़ [जेएनएन]: मैं बोलूंगा तो बोलोगे कि बोलता है... इस एक लाइन के जरिए एएमयू के पूर्व मीडिया सलाहकार व पूर्व छात्र डॉ. जसीम मोहम्मद ने इंतजामिया के सामने कई सवाल खड़े किए हैं। कहा है कि एएमयू की रेजीडेंशियल कोङ्क्षचग अकादमी का यूपीएससी में क्या रुतबा रहा? एक भी छात्र मुकाम न हासिल कर सका। यूपीएससी में आरसीए का परिणाम सोचने पर मजबूर करता है कि एएमयू को केंद्र से रुपया तो बहुत मिलता है, खर्च भी होता है लेकिन परिणाम नहीं दिखता है। वहीं आरसीए निदेशक प्रो. सगीर अहमद ने बताया कि यूपीएससी में संस्थान के पांच विद्यार्थियों ने ही परीक्षा दी थी। वे इंटरव्यू तक नहीं पहुंच सके हैं।

loksabha election banner

एएमयू में वेबटॉक कल 

 राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150वें जन्म दिवस के उपलक्ष में उनके विचार व दर्शन पर एएमयू में वेबटॉक सीरीज का आयोजन किया जा रहा है। 6 अगस्त को आक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के प्रो. फैसल देव 'गांधीजी का मौन' विषय पर ऑनलाइन व्याख्यान देंगे। कार्यक्रम 3 बजे एएमयू की वेबसाइट पर वेबेक्स प्लेटफार्म पर प्रारंभ होगा। 

प्रो. संगीता बनीं एएमयू कोर्ट मेंबर 

एएमयू के फिजियोलॉजी विभाग में प्रो. संगीता ङ्क्षसघल को एएमयू कोर्ट का सदस्य नियुक्त किया गया है। उनकी सदस्यता तीन वर्षों के लिए होगी।

लॉकडाउन में बंद रहेंगे एएमयू के सभी संस्थान

एएमयू के अधीन शहर के सभी संस्थान व कार्यालय अगस्त में हर शुक्रवार को रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक बंद रहेंगे। रजिस्ट्रार अब्दुल हमीद ने बताया कि कोविड-19 के बढ़ते खतरे को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.