Move to Jagran APP

बामोली बिजलीघर पहुंचे पूर्व ऊर्जामंत्री ने एमडी से बिजली कटौती न करने को कहा Aligarh news

बिजली कटौती की स्थिति में सुधार नहीं हो रहा है। शनिवार को पूर्व ऊर्जा मंत्री रामवीर उपाध्याय व पूर्व ब्लाक प्रमुख रामेश्वर बामोली स्थित बिजलीघर पहुंच गए। यहां किसान भी मौजूद थे। उन्होंने दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी से बिजली कटौती न करने को कहा है।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 02:02 PM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 02:02 PM (IST)
बामोली बिजलीघर पहुंचे पूर्व ऊर्जामंत्री ने एमडी से बिजली कटौती न करने को कहा Aligarh news
सादाबाद के गांव बामोली स्टेशन पर शिकायत सुनते सादाबाद विधायक रामवीर उपाध्याय व रामेशवर उपाध्याय।

हाथरस, जेएनएन : बिजली कटौती की स्थिति में सुधार नहीं हो रहा है। शनिवार को पूर्व ऊर्जा मंत्री रामवीर उपाध्याय व पूर्व ब्लाक प्रमुख रामेश्वर बामोली स्थित बिजलीघर पहुंच गए। यहां किसान भी मौजूद थे। उन्होंने दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी से बिजली कटौती न करने को कहा है।  

loksabha election banner

बिजलीघर के रजिस्‍टर को चेक किया

पूर्व मंत्री रामवीर ने अधिकारियों के सामने बिजलीघर के रजिस्टर चेक करते हुए जानकारी की कि कितने घंटे बिजली मिल रही है। किसानों का यही कहना था कि हमें तो सिर्फ 6-7 घंटे बिजली मिल रही है। पूर्व मंत्री ने बिजली अधिकारियों को हिदायत दी कि किसानों के नलकूपों को कम से कम 10 घंटे बिजली दी जाए। देहात क्षेत्र में शाम 6:00 से सुबह 6:00 बजे तक बिजली हर हाल में मिलनी चाहिए। पूर्व ऊर्जा मंत्री ने बिजली घर से ही एमडी दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड, आगरा से फोन से वार्ता की। कहा कि इस समय किसानों की आलू व गेहूं की बोवाई का सीजन चल रहा है। इस समय बिजली की बार-बार कटौती न हो ऐसा रोस्टर बनाया जाए। अधिशासी अभियंता द्वितीय खानचंद के अलावा जूनियर इंजीनियर से सुरेश चंद्र विद्युत विभाग के एसएसओ लाइनमैन सभी अधिकारी उपस्थित थे।

शहर में भी खूब हो रही बिजली कटौती 

जासं, हाथरस : शहर में बिजली कटौती खूब हो रही है। सुबह पांच बजे से दस बजे तक बिजली गायब रहने से लोगों को पानी की दिक्कतें भी झेलनी पड़ीं। शहर के नगला अलगर्जी, महादेव नगर, मंडी समिति रोड, तहसील रोड इलाकों में सुबह बिजली गायब रहने से लोगों को सुबह पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ा। शहर के आगरा रोड और बागला मार्ग व अन्य इलाकों में भी बिजली कटौती के कारण परेशानी हुई। 

91 बिजली की शिकायतों में 58 का निस्तारण

बिजली उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए बिजली विभाग की ओर से माह के पहले शनिवार को शिविर लगाए गए। अगला शिविर माह के तीसरे शनिवार को लगाया जाएगा। वाटर वक्र्स स्थित फीडर पर 27 शिकायतें आईं, जिसमें 20 का निस्तारण हो सका। वहीं, मुरसान गेट स्थित सबस्टेशन पर 26 शिकायतें आईं। इसमें 18 शिकायतों का निस्तारण किया गया। एसडीओ पवन वर्मा ने बताया कि शिविर लगाकर उपभोक्ताओं की समस्याओं का निस्तारण किया जाता रहेगा। वहीं, सासनी में बिजली विभाग ने उपखंड अधिकारी नागेन्द्र ङ्क्षसह के नेतृत्व में कस्बा के रामलीला ग्राउंड में  शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें  दो लाख दो हजार के राजस्व वसूली की गई।  इस मौके पर 38 शिकायतें प्राप्त हुई।  20 उपभोक्ताओं के बिल दुरुस्त किए गए। चार ऐसी शिकायत प्राप्त हुईं, जिनके मीटर बदलने थे। मौके पर दो लोगों के मीटर बदलवाए गए। पांच शिकायतें ऐसी प्राप्त हुई थी, जिनमें उपभोक्ताओं के मीटर चढ़े हुए नहीं थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.