Move to Jagran APP

अलीगढ़ में बोले पूर्व शिक्षा मंत्री डा. मसूद, मुसलमानों के दुश्मन थे जिन्ना

कहा-गठबंधन में रालोद व सपा के बीच सीटों का बंटवारा जल्द।

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Jan 2022 09:22 PM (IST)Updated: Sat, 01 Jan 2022 09:22 PM (IST)
अलीगढ़ में बोले पूर्व शिक्षा मंत्री डा. मसूद, मुसलमानों के दुश्मन थे जिन्ना
अलीगढ़ में बोले पूर्व शिक्षा मंत्री डा. मसूद, मुसलमानों के दुश्मन थे जिन्ना

जासं, अलीगढ़ : रालोद के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व शिक्षा मंत्री डा. मसूद अहमद ने पाकिस्तान के जनक मोहम्मद अली जिन्ना को आरएसएस का समर्थक और मुस्लिमों का सबसे बड़ा दुश्मन बताया है। उन्होंने कहा कि जिन्ना ने देश को तोड़ा। इससे हिंदू और मुस्लिमों की खाई पैदा हुई। इसका दंश आज भी झेल रहे हैं। जिन्ना ने संघ का साथ देकर दो राज्यों में अंतरिम सरकारों का गठन कराया था। जिन्ना भाजपा वालों के लिए नायक हो सकते हैं, इस देश के मुसलमानों के तो वह खलनायक हैं। पाकिस्तान हमारा कभी दोस्त हो ही नहीं सकता है। उन्होंने कहा कि गठबंधन में रालोद व सपा के बीच सीटों का जल्द बंटवारा हो जाएगा।

loksabha election banner

वे शनिवार को अलीगढ़ में कई कार्यक्रमों में शामिल हुए। दैनिक जागरण से बातचीत में उन्होंने कहा कि चुनावों के समय ही भाजपा जिन्ना का जिन्न निकालकर लाती है। यह वही भाजपा है, जो राष्ट्रपिता महात्मा गाधी को कोसती है। अनर्गल बयानबाजी करती है। देश में मुसलमानों को बाटने वाले जिन्ना को बार-बार याद करती है। भाजपा के पक्ष में चुनावी माहौल नहीं है। इसलिए वह चुनाव से पीछे हट रही थी। मगर मुख्य निर्वाचन आयोग ने बिना किसी दबाव के आए चुनाव कराने के लिए एलान कर दिया है। प्रदेश में 10 जनवरी तक चुनाव की घोषणा हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की जुगलबंदी प्रदेश की जनता पसंद कर रही है। रालोद-सपा गठबंधन के आगे भाजपा कहीं टिकने वाली नहीं है। इगलास व खैर विधानसभा क्षेत्र से रालोद चुनाव लड़ेगा। बरौली विधानसभा सीट पर भी पार्टी का दावा है। सड़कों के निर्माण में घटिया

सामग्री का हो रहा उपयोग

डा. मसूद अहमद ने कहा है कि योगी सरकार में जिन सड़कों का निर्माण हुआ है, उनमें घटिया सामग्री लगाई गई है। सड़कों के निर्माण को लेकर प्रदेशभर में बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार व कमीशनखोरी हुई है। हमारी सरकार बनने पर सभी निर्माणकायरें की जाच कराई जाएगी। प्रदेश की जनता महंगाई, किसान विरोधी नीतियों को लेकर भाजपा सरकार को सत्ता से बेदखल करेगी।

इनसर्ट

कैंप कार्यालय का किया उद्घाटन

डा. मसूद ने नुमाइश मैदान में रालोद के कैंप कार्यालय का उदघाटन किया। यहा जिलाध्यक्ष कालीचरन सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष रामबहादुर सिंह, पूर्व प्रदेश महासचिव अब्दुल्ला शेरवानी, पूर्व विधायक भगवती प्रसाद सूर्यवंशी, युवा प्रदेश महासचिव राजा भैया, महानगर अध्यक्ष अनीस चौहान, वीरपाल दिवाकर, बल्लू चौधरी, तेजेंदर सिंह, राधे श्याम, दिनेश धनगर, गुड्डू बाबा, साबिर पहलवान, मुबीन खान, फूल सिंह धनगर आदि मौजूद थे। जिला संयोजक नीरज शर्मा ने बताया है कि इस कैंप कार्यालय पर तीन जनवरी को दोपहर 12 बजे प्रदेश संयोजक पीके सिंह बूथ कमेटियों की बैठक होगी।

इनसर्ट

दावेदारों का लिया फीड बैक

डा. मसूद अहमद ने इगलास व खैर विधानसभा क्षेत्र के दावेदारों का फीड बैक लिया है। जिलाध्यक्ष कालीचरन सिंह से उन्होंने संगठन की सक्रियता को लेकर चर्चा की। अन्य पदाधिकारियों से सुझाव भी मागे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.