Move to Jagran APP

टीकाकरण में फ्लैक्सी टाइमिंग व्यवस्था बनेगी वरदान, डीएम ने की अपील Aligarh news

कोरोना की संभावित लहर को थामने के लिए सरकार ने शत-फीसद टीकाकरण के लिए मुहिम और तेज कर दी है। जनपद में फ्लैक्सी टाइमिंग व्यवस्था लागू हो गई। इसके अंतर्गत अब टीकाकरण केंद्रों पर सुबह आठ बजे से रात्रि 10 बजे तक टीकाकरण किया जाएगा।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Mon, 01 Nov 2021 05:35 PM (IST)Updated: Mon, 01 Nov 2021 05:35 PM (IST)
टीकाकरण में फ्लैक्सी टाइमिंग व्यवस्था बनेगी वरदान, डीएम ने की अपील Aligarh news
जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने मलखान सिंह जिला चिकित्सालय में कोविड टीकाकरण बूथ फीता काटकर उद्घाटन किया।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता।  कोरोना की संभावित लहर को थामने के लिए सरकार ने शत-फीसद टीकाकरण के लिए मुहिम और तेज कर दी है। जनपद में फ्लैक्सी टाइमिंग व्यवस्था लागू हो गई। इसके अंतर्गत अब टीकाकरण केंद्रों पर सुबह आठ बजे से रात्रि 10 बजे तक टीकाकरण किया जाएगा। नई व्यवस्था टीकाकरण से छूटे लोगों के लिए वरदान साबित होगी। यह बात सोमवार को जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने मलखान सिंह जिला चिकित्सालय में कोविड टीकाकरण बूथ फीता काटकर उद्घाटन किया।

loksabha election banner

रात दस बजे तक होगा टीकाकरण

जिलाधिकारी ने कहा, फ्लैक्सी टाइमिंग व्यवस्था में कर्मचारियों, व्यापारियों, संस्थानों में कार्यरत मजदूरों को अपने को प्रतिरक्षित कराने में काफी आसानी होगी। दरअसल, शहरी क्षेत्रों में रोजगार संबंधी व्यस्तता के चलते काफी लोग टीकाकरण से वंचित हैं। इसे देखते हुए सरकार ने छूटे व्यक्तियों के लिए यह व्यवस्था लागू कर दी है। वे शाम को कार्य पूर्ण करने के बाद केंद्रों पर पहुंचकर फ्लैक्सी टाइमिंग व्यवस्था के तहत टीकाकरण करा सकेंगे। प्रातः 08 बजे से रात्रि 10 बजे तक निरंतर पैरामेडिकल स्टाफ की ड्यूटी लगाई गई है। डीएम ने कहा, जो लोग ऐसी मजबूरी के चलते टीका नहीं लगवा पा रहे थे, उनके लिए यह सुनहरा अवसर है। सीएमएस डा. रामकिशन ने जनपदवासियों से अपील करते हुए कहा कि त्योहारी सीजन को देखते हुए टीका लगवाने में लापरवाही न बरतें। जिन लोगों की पहली और दूसरी डोज बाकी है, वे फ्लैक्सी टाइमिंग व्यवस्था का लाभ उठाते हुए टीका जरूर लगवाएं। टीका लगवाकर वह खुद तो सुरक्षित होंगे ही, उनका परिवार भी सुरक्षित रहेगा।

अब तक 20 लाख से अधिक टीके लगे

सीएमओ डा. आनद उपाध्याय ने अभियान के बारे में विस्तारण से जानकारी दी। बताया, जनपद में अब तक 20 लाख से अधिक टीके लगाए जा चुके हैं। करीब 16 लाख पहली डोज लगी हैं तो मात्र पांच लाख को ही दोनों डोज लग पाई हैं। कोरोना का खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है। इसलिए शत-फीसद टीकाकरण बहुत जरूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.