Move to Jagran APP

20 मिनट तमंचा लेकर घूमते रहे आरोपित, हत्या के बाद चौकी के सामने से भागे Aligarh News

थाना क्‍वार्सी क्षेत्र सौ फुटा रोड पर पहले हवाई फायरिंग हुई। इसी दौरान एक ग्रुप के युवक ने तमंचे से गोली चला दी जो दूसरे ग्रुप के युवक के पेट में लग गई।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 02:52 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 02:52 PM (IST)
20 मिनट तमंचा लेकर घूमते रहे आरोपित, हत्या के बाद चौकी के सामने से भागे  Aligarh News
20 मिनट तमंचा लेकर घूमते रहे आरोपित, हत्या के बाद चौकी के सामने से भागे Aligarh News

अलीगढ़ जेएनएन: उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में सोमवार को  थाना क्‍वार्सी क्षेत्र  सौ फुटा रोड पर पहले हवाई फायरिंग हुई।  क्वार्सी क्षेत्र में युवा नेता व डांसर माही की हत्या योजना के तहत की गई। विनय ने माही को बुलवाया था, मगर खुद रेस्टोरेंट में नहीं गया। तीनों आरोपित 20 मिनट तक बाहर घूमते रहे। विनय ने नारंगी कपड़े से मुंह ढक रखा था। जेब में तमंचा था। जैसे ही माही बाहर निकला तो तीनों ने पीछा करते हुए किशनपुर चौकी से 50 मीटर दूर रोककर मार दिया। फिर चौकी के सामने से ही भाग गए। 

loksabha election banner

अपार्टमेंट के बाहर माही को पीटकर बाइक से उतारा

प्रेमिका ने पूछताछ में पुलिस को बताया है कि विनय से सगाई के बावजूद वह माही से वाट््सएप, फेसबुक व इंस्टाग्राम पर चैङ्क्षटग करती थी। फेसबुक पर फर्जी आइडी बना रखी थी। यह बात विनय को पता चली तो वह उसने प्रेमिका के जरिये माही से बात करने को कहा। इसके बाद प्रेमिका ने माही को बुलाया। सुबह तीन बार फोन किए थे। प्रेमिका के साथ अन्य युवती भी थी। दोनों 11 बजे स्वर्ण जयंती नगर स्थित साईं रेस्टोरेंट पहुंचीं। 11:14 बजे माही आया। तीनों ने डोसा खाया। प्रेमिका ने 142 रुपये बिल भी दिया। इसी बीच प्रेमिका ने अपनी सहेली के फोन से विनय को माही के आने की सूचना दी थी। करीब 20 मिनट विनय बाहर घूमता रहा। तीन चार बार चक्कर काटे। माही के बाहर आते ही तीनों ने पीछा किया और एडीए चौराहे से माही को सौ फुटा रोड की तरफ ले जाने लगे। शिवालिक गंगा अपार्टमेंट से पहले पीछे बैठे विनय ने बाइक चलते हुए माही का कॉलर पकड़ रखा था। अपार्टमेंट के बाहर माही को पीटकर बाइक से उतारा और दूसरी बाइक पर बैठने को कहा। दूसरा युवक माही की बाइक स्टार्ट करने लगा, लेकिन माही आगे बढ़ गया। तभी विनय ने गोली मार दी और माही की बाइक छोड़कर तीनों एक ही बाइक पर फरार हो गए। यह घटना सीसीटीवी में कैद है। इसके 50 मीटर दूरी पर किशनपुर चौकी है।

चार माह पहले माही ने विनय को दिया था खून 

विनय कटियार ने चार माह पहले इसी युवती के लिए खुद को गोली मारकर जान लेने की कोशिश की थी। तब प्रेमिका के कहने पर ही माही ने विनय को खून दिया था। 

माही की प्रेमिका कर रही थी परेशान 

पूछताछ में युवती ने बताया कि माही भी एक लड़की से प्यार करता था। दोनों का रिश्ता होने जा रहा था। माही की प्रेमिका को भी उसके बारे में पता चला तो इंस्टाग्राम पर धमकी देती थी। कहती थी जब हमारा रिश्ता होने वाला है तो तू माही से बात मत कर। 

पहले लूट समझ रही थी पुलिस 

घटनास्थल पर माही की बैंक पासबुक पड़ी मिली थी। इस पर पुलिस पहले लूट मान रही थी। बैंक में जाकर पड़ताल की तो पता चला कि माही के अकाउंट में ज्यादा बैलेंस नहीं था। फिर माही के फोन पर आखिरी कॉल प्रेमिका की थी, जिसके बाद प्रेमिका को हिरासत में लिया गया। 

राह चलते युवक ने किया प्रेमिका को फोन 

माही को सड़क किनारे पड़ा देखकर राह चलते एक युवक ने प्रेमिका को फोन कर कहा कि एक्सिडेंट हो गया है। प्रेमिका ने एक युवक को माही के घर भेजकर जानकारी करने को कहा था। मगर युवक नहीं गया था। 

देखते रहे लोग, नहीं की मदद 

माही के पेट में गोली मारी गई थी। कुछ देर वह सड़क पर लड$खड़ाया, फिर गिर गया। तभी वहां से रिक्शा, बाइक, स्कूटर पर कई लोग निकले, मगर किसी ने मदद करने की कोशिश नहीं की। अपार्टमेंट के सिक्योरिटी गार्ड ने भी गोली की आवाज सुनी और दौड़ते हुए बाहर आए। एंबुलेंस के जरिये माही को जेएन मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां मौत हो गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.